मौसम / रायपुर में दिनभर छाया रहा कोहरा, दिन का तापमान गिरा; प्रदेश में कई जगह बारिश, बलरामपुर के आसपास ओले गिरने की संभावना

घने कोहरे की वजह से शहर में धुंध छायी रही। घने कोहरे की वजह से शहर में धुंध छायी रही।
X
घने कोहरे की वजह से शहर में धुंध छायी रही।घने कोहरे की वजह से शहर में धुंध छायी रही।

  • गुरुवार को कई जिलों में फिर बारिश की संभावना है
  • नया पश्चिम विक्षोभ का असर दो दिन तक रहने की संभावना

दैनिक भास्कर

Feb 06, 2020, 08:42 AM IST

रायपुर | राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई। कहीं रुक-रुककर तो कहीं जमकर पानी बरसा। रायपुर में भी मंगलवार देर रात को थोड़ी-थोड़ी देर के लिए दो-तीन बार तेज बारिश हुई। बुधवार की सुबह रायपुर में घना व दिनभर हल्का कोहरा छाया रहा। गुरुवार को कई जिलों में फिर बारिश की संभावना है। बलरामपुर जिले व आसपास के क्षेत्रों में ओले गिरने की संभावना है।  रायपुर में बीती रात 2.2 मिलीमीटर बारिश िरकाॅर्ड की गई।

पश्चिम विक्षोभ का असर
मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक बीपी चंद्रा ने बताया कि शुक्रवार तक बारिश के आसार हैं। नया पश्चिम विक्षोभ का असर दो दिन तक रहने की संभावना है। जम्मू-कश्मीर में एक पश्चिम विक्षोभ व पूर्वी विदर्भ तक द्रोणिका बनी हुई है। ये सिस्टम गुरुवार को खत्म हो रहा है, लेकिन एक नया सिस्टम अफगानिस्तान से पाकिस्तान तक बन गया है।

घने कोहरे की वजह से 6 फ्लाइट डायवर्ट सुबह आने वाले विमान दोपहर बाद उतरे
रायपुर में घने कोहरे की वजह से 6 उड़ानों को अलग-अलग शहरों में डायवर्ट करना पड़ा। सुबह आने वाली इंडिगो एयरलाइंस की दिल्ली फ्लाइट को भुवनेश्वर, इंदौर उड़ान को भोपाल, विस्तारा एयरलाइंस की दिल्ली फ्लाइट को भुवनेश्वर, इंडिगो की हैदराबाद फ्लाइट को नागपुर, दिल्ली उड़ान को नागपुर और बेंगलुरू उड़ान को भुवनेश्वर डायवर्ट करना पड़ा। इसमें सभी विमानों को सुबह 6 बजे के बाद रायपुर पहुंचना था, लेकिन दोपहर 12 बजे के बाद ही पहुंचे। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना