--Advertisement--

रफ्तार पर नो कंट्रोल / तीन हादसे, 4 लोगों ने गंवाई जान; 6 लोग जख्मी



Four killed in road accidents
X
Four killed in road accidents

  • तीन को कुचलते हुए नहर में जा घुसी तेज रफ्तार कार, दो की मौत, एक गंभीर
  • बाइकों की टक्कर में एक की मौत, तीसरे मामले में मोपेड सवार बुजुर्ग को बस ने रौंदा

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2018, 04:39 AM IST

जशपुरनगर. कांसाबेल थाना क्षेत्र के महुआडीह के पास गुरुवार की शाम 7.30 बजे तेज रफ्तार कार ने सड़क पर चल रहे साइकिल सवार युवक सहित तीन को कुचल दिया। इसके बाद अनियंत्रित होकर वह नहर में जा घुसी। घटना में साइकिल सवार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि हादसे में गंभीर रूप से घायल दो लोगों को ग्रामीणों ने निजी वाहन से बगीचा अस्पताल पहुंचाया है। दोनों घायलों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। 

 

गुरुवार की शाम 7.30 बजे कार क्रमांक जेएच 01 एके4492 का चालक तेज गति से वाहन दौड़ाते हुए बगीचा से कांसाबेल की ओर जा रहा था। महुआडीह के पास चालक ने वाहन पर से अपना नियंत्रण खो दिया और सड़क पर साइकिल से चल रहे आयुष कुमार 25 वर्ष को टक्कर मार दी। इसके बाद कार ज्यादा असंतुलित हो गई और सड़क किनारे नहर में जा घुसी। नहर के पास ही सनू राम खड़ा था जो कि वाहन की चपेट में आ गया। नहर में प्रीति नाम की लड़की बर्तन मांज रही थी। उसे भी चोट आई। हादसे में आयुष की मौके पर ही मौत हो गई, घटना के बाद आरोपी वाहन चालक वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गया।

 

ग्रामीणों ने की कार में आग लगाने की कोशिश

हादसे के बाद ग्रामीण दुर्घटनाकारित वाहन को आग लगाने जा रहे थे, पर गांव के कुछ पढ़े लिखे लोगों ने उन्हें ऐसा करने से रोके रखा और गांव के तनावपूर्ण स्थिति की जानकारी पुलिस को दी। समाचार लिखे जाने तक गांव तक बगीचा पुलिस नहीं पहुंची थी।

 

दो बाइकों की टक्कर में एक की मौत 
बुधवार की रात बिश्रामपुर थाना अंतर्गत ग्राम रामनगर के पास दो बाइकों की टक्कर में चार लोग घायल हो गए जिनमें से एक युवक की अंबिकापुर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। अन्य घायलों को मामूली चोट आई है। घायलों में दो मृतक के साथी है। तीनों बिश्रामपुर से बाजार करके वापस बाइक में घर जा रहे थे। पुलिस ने जीरो में मर्ग कायम कर प्रकरण बिश्रामपुर पुलिस को भेज दिया है।  गांधीनगर पुलिस ने बताया कि बिश्रामपुर थाना अंतर्गत ग्राम खरसुरा निवासी नितिन दास 23 वर्ष बुधवार को अपने साथी पवन कुमार व रामाशंकर के साथ बाइक में बिश्रामपुर बाजार आया था।

 

मोपेड पर जा रहे बुजुर्ग को रौंदने के बाद नहीं रोकी बस, पहुंचा थाने

गुरुवार सुबह भी महेंद्रा बस चालक ने जैसाकर्रा मोड़ के पास मोपेड पर जा रहे एक बुजुर्ग को रौंद दिया। चालक को बुजुर्ग से ज्यादा उसे अपने बस की सुरक्षा की चिंता थी। यही कारण है कि उसने बुजुर्ग की मदद करने बजाए सीधे थाने पहुंचकर बस रोकी।  अरौद निवासी किसान घुरऊराम गजेंद्र 55 वर्ष पिता चमरू राम अपनी मोपेड से धान कुटवाने जैसाकर्रा जा रहे थे। जैसाकर्रा मोड़ के पास जैसे ही किसान सड़क पर आया कांकेर से रायपुर जा रही महेंद्रा ट्रेवल्स की बेकाबू बस ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार टक्कर से किसान व उनकी मोपेड दोनों गिर गए और मोपेड के ऊपर से बस निकल गई। चालक अमरजीत सिंह निवासी पंडरी रायपुर ने बस को वहां नहीं रोका। अपनी बस की चिंता करते वह उसे सीधे थाना लेकर पहुंच गया। इधर, टक्कर के बाद घायल पड़े किसान को उठाकर चारामा अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बुजुर्ग की मोपेड भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। 

 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..