पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धोखाधड़ी के आरोपी की कोर्ट में पेशी से पहले पत्नी से मुलाकात अौर शाम को शहर दर्शन कराने वाले सिपाही सस्पेंड

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धमतरी कोर्ट में पेशी से पहले केनाल रोड पर कार में पत्नी से बात करता आरोपी आफताब।
  • भास्कर एप ने सुबह प्रकाशित की थी खबर, एसएसपी ने जांच कर कार्रवाई का दिया था आश्वासन
  • कांग्रेस की एक महिला नेता के साथ धोखाधड़ी के आरोप में केंद्रीय कारागार रायपुर में बंद है आरोपी
  • पुलिसकर्मी पेशी के लिए दोपहर 12 बजे ले गए थे धमतरी, रात को 9 बजे जेल में कराया दाखिल
Advertisement
Advertisement

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में धोखाधड़ी के आरोपी को कोर्ट में पेश कराने से पहले पत्नी से मुलाकात और फिर शहर दर्शन कराने वाले पुलिसकर्मियों डीएन सहारे और कैलाश भारती को एसएसपी ने मंगलवार को सस्पेंड कर दिया है। दोनों सिपाही सोमवार को पेशी से पहले आरोपी को केनाल रोड पर कार में उसकी पत्नी से मुलाकात करवाने ले गए। इसके बाद धमतरी कोर्ट में पेशी कराई, लेकिन वहां से भी रात करीब 9 बजे आरोपी को सेंट्रल जेल में दाखिल कराया गया। 


भास्कर एप ने इस संबंध में मंगलवार सुबह 'धोखाधड़ी के आरोपी की कोर्ट में पेशी से पहले पत्नी से कराई मुलाकात, शाम को भी कराया शहर दर्शन' हेडिंग से खबर प्रकाशित की थी। जिसके बाद एसएसपी आरिफ शेख ने मामले में जांच कराने के बाद कार्यवाही करने की बात कही थी। इसी को लेकर दोपहर में एसएसपी ने आदेश जारी कर दिया और पुलिस लाइन में तैनात सिपाही डीएन सहारे और कैलाश भारती को निलंबित कर दिया गया है। 

वीडियो बनाते देखा तो आरोपी को लेकर गए थे सिपाही
दरअसल, कांग्रेस की एक महिला नेता के साथ धोखाधड़ी (धारा 420) के आरोप में आफताब सिद्दीकी रायपुर सेंट्रल जेल में बंद है। उसे एक अन्य मामले में पेशी के लिए धमतरी कोर्ट ले जाया जाना था। इस पर पुलिस लाइन से दो सिपाहियों को बुलाया गया। वे सोमवार दोपहर करीब 12 बजे आफताब को पेशी के लिए लेकर निकले। इसके बाद दोनों सिपाही आरोपी को लेकर केनाल रोड पहुंचे। वहां पहले से लाल रंग की कार में मौजूद आरोपी की पत्नी से उसकी मुलाकात कराई। 

कार में ही बैठकर आरोपी अपनी पत्नी से करीब डेढ़ घंटे तक बातें करता रहा। इस बीच पुलिसकर्मी वहां नजर बनाए हुए थे। इस दौरान पुलिसकर्मियों के साथ दोनों के बातचीत करते वीडियो और फोटो भी कैमरे में कैद हो गए। सिपाहियों की इसकी भनक लगी तो आरोपी आफताब को बस से लेकर धमतरी के लिए रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि धमतरी कोर्ट में पेशी के बाद शाम करीब 5 बजे वहां से आरोपी को लेकर पुलिसकर्मी निकल गए। फिर भी दोनों सिपाहियों ने आफताब को रात 9 बजे जेल में दाखिल कराया। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement