छत्तीसगढ़ / रायपुर समेत प्रदेशभर में फिर भारी बािरश, 12 जिलों में अाज यलो अलर्ट

Heavy rains again across the state, including Raipur, today Yellow alert in 12 districts
X
Heavy rains again across the state, including Raipur, today Yellow alert in 12 districts

  • सुबह हुई बारिश से राजधानी तथा लगे हुए शहर अाधा दिन तक लबालब
     

दैनिक भास्कर

Sep 26, 2019, 03:01 AM IST

रायपुर  . लगभग एक हफ्ते से छिटपुट बारिश के बीच बुधवार को तड़के रायपुर संभाग समेत प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम अचानक बदला और घनघोर बारिश शुरू हो गई। राजधानी में सुबह करीब 7 बजे गरज-चमक के साथ तेज बारिश शुरू हुई जो उसी रफ्तार से तीन घंटे तक चली। इसके बाद भी रात तक रुक-रुककर बारिश होती रही और 7 सेमी पानी बरस गया।

 
मौसम विशेषज्ञों के अनुसार चक्रवात के असर से बारिश गुरुवार को भी होगी। प्रदेश के दर्जनभर जिलों महासमुंद, रायपुर, गरियाबंद, धमतरी, बालोद, दुर्ग, राजनांदगांव, बेमेतरा, कवर्धा, मुंगेली, बिलासपुर और बलौदाबाजार के लिए गुरुवार को बारिश का यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

 

मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में लगभग 6 किमी की ऊंचाई पर ताकतवार चक्रवात सक्रिय है, जिसका असर तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और ओड़िशा पर पड़ रहा है। इसीलिए बुधवार को पूरे प्रदेश में बारिश हुई है और गुरुवार को भी कई जगह भारी वर्षा की अाशंका है। मौसम विभाग ने इसी वजह से राज्य के आपदा आयुक्त तथा रेलवे को भी अलर्ट कर दिया है। शासन ने उपरोक्त जिलों में कलेक्टरों को भी अलर्ट रहने के लिए कहा है। 

 

रायपुर में अाज भी बारिश : मौसम विभाग ने राजधानी समेत रायपुर में अगले 24 घंटे के दौरान अच्छी बारिश के अासार जताए हैं। रायपुर कलेक्टर तथा निगम कमिश्नर को भी सतर्क करने के लिए कहा गया है। 
दिन-रात का पारा बराबर


रायपुर में सुबह हुई बारिश से दोपहर के तापमान में 7 डिग्री की गिरावट अा गई है। दिन का अधिकतम तापमान 25.3 डिग्री और न्यूनतम 24.6 डिग्री रिकार्ड हुअा। न्यूनतम और अधिकतम तापमान लगभग बराबर रहा है।

 

यहां हुई बारिश (सेमी में)

  •  तमनार10 
  •  बसना, धमधा08 
  •  रायपुर, भैयाथान07 
  •  बलौदा, नारायणपुर06 
  •  देवभोग, पेंड्रा रोड05
  •  रायगढ़, सूरजपुर04 
     

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना