पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रायपुर से आने वालों के लिए हाईवे डायवर्ट, खुर्सीपार से टाउनशिप होते नेहरू नगर ब्रिज से जा सकेंगे हाईवे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • चंद्रा-माैर्या चौक से सुपेला तक ओवरब्रिज का काम जल्द हाेगा शुरू

भिलाई . फोरलेन पर हैवी ट्रैफिक से राहत देने के लिए पुलिस ने रायपुर से भिलाई, दुर्ग आने वालों के लिए रूट प्लान बनाया है। रायपुर से आने वाले वाहनों को खुर्सीपार गेट से डायवर्ट किया जाएगा। यहां से सेक्टर-1 मुर्गा चौक होते हुए सेंट्रल एवेन्यू मार्ग को यूज करते हुए सेक्टर-8 चौक से सीधे नेहरूनगर ओवरब्रिज के माध्यम से भिलाई-दुर्ग जा सकते हैं। चंद्रा-मौर्या चौक से सुपेला चौक तक ओवरब्रिज का निर्माण शुरू होने वाला है। अभी कुम्हारी, डबरापारा और पावर हाउस में निर्माण जारी है।


ओवरब्रिज निर्माण की वजह से हाइवे में ट्रैफिक का दबाव बढ़ गया है। दैनिक भास्कर ने इस विषय को लेकर प्रमुखता से खबर प्रकाशित की। इसके बाद दुर्ग रेंज आईजी विवेकानंद सिन्हा ने जिले के पुलिस अधिकारियों को रूट प्लान बनाने और रूट डायवर्ट करने के निर्देश दिए। मंगलवार को पुलिस विभाग के अधिकारी रूट देखने के लिए शहर पर उतरे भी। इसके बाद प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि खुर्सीपार गेट से वाहनों को टाउनशिप में भेजा जाएगा। जहां से नेहरूनगर ओवरब्रिज में सीधे प्रवेश कर दुर्ग-भिलाई में एंट्री कर सकेंगे।

अगले डेढ़-दो साल तक कुछ ऐसा ही रहेगा प्लान
ट्रैफिक विभाग के अफसरों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग-53 में 4 स्थानों पर ओव्हर ब्रिज का कार्य निर्माणाधीन है। जिसमें कुम्हारी, डबरापारा, पाॅवर हाउस में कार्य प्रांरभ हो चुका है। चंद्रा-मौर्या-सुपेला चैक में ओवरब्रिज का निर्माण कार्य प्रारंभ होने वाला है। जिसके लिए मेन रोड पर टीन के सेड के द्वारा बेरिकेड्स लगाए गए हैं। इससे मेन रोड निर्माण कार्य के लिए ब्लाक कर वाहनों को सर्विस रोड मे डायवर्ट किया जाएगा। सर्विस रोड की चौड़ाई कम होने के साथ साथ मेनरोड तथा सर्विस रोड की दोनों ट्रैफिक इसी सर्विस रोड में चलेगी। सर्विस रोड में सुगम सुरक्षित निर्बाध आवागमन के लिए सर्विस रोड को वन-वे तथा पूर्णतः अतिक्रमण एवं पार्किग मुक्त रखना आवश्यक है जिसका कायम रखने के लिए लगातार कार्रवाई होती रहेगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser