छत्तीसगढ़ / रायपुर से आने वालों के लिए हाईवे डायवर्ट, खुर्सीपार से टाउनशिप होते नेहरू नगर ब्रिज से जा सकेंगे हाईवे

Highway divert for those coming from Raipur, will be able to go from Khursipar to Nehru Nagar Bridge via township
X
Highway divert for those coming from Raipur, will be able to go from Khursipar to Nehru Nagar Bridge via township

  • चंद्रा-माैर्या चौक से सुपेला तक ओवरब्रिज का काम जल्द हाेगा शुरू

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 01:10 AM IST

भिलाई . फोरलेन पर हैवी ट्रैफिक से राहत देने के लिए पुलिस ने रायपुर से भिलाई, दुर्ग आने वालों के लिए रूट प्लान बनाया है। रायपुर से आने वाले वाहनों को खुर्सीपार गेट से डायवर्ट किया जाएगा। यहां से सेक्टर-1 मुर्गा चौक होते हुए सेंट्रल एवेन्यू मार्ग को यूज करते हुए सेक्टर-8 चौक से सीधे नेहरूनगर ओवरब्रिज के माध्यम से भिलाई-दुर्ग जा सकते हैं। चंद्रा-मौर्या चौक से सुपेला चौक तक ओवरब्रिज का निर्माण शुरू होने वाला है। अभी कुम्हारी, डबरापारा और पावर हाउस में निर्माण जारी है।

ओवरब्रिज निर्माण की वजह से हाइवे में ट्रैफिक का दबाव बढ़ गया है। दैनिक भास्कर ने इस विषय को लेकर प्रमुखता से खबर प्रकाशित की। इसके बाद दुर्ग रेंज आईजी विवेकानंद सिन्हा ने जिले के पुलिस अधिकारियों को रूट प्लान बनाने और रूट डायवर्ट करने के निर्देश दिए। मंगलवार को पुलिस विभाग के अधिकारी रूट देखने के लिए शहर पर उतरे भी। इसके बाद प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि खुर्सीपार गेट से वाहनों को टाउनशिप में भेजा जाएगा। जहां से नेहरूनगर ओवरब्रिज में सीधे प्रवेश कर दुर्ग-भिलाई में एंट्री कर सकेंगे।

अगले डेढ़-दो साल तक कुछ ऐसा ही रहेगा प्लान
ट्रैफिक विभाग के अफसरों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग-53 में 4 स्थानों पर ओव्हर ब्रिज का कार्य निर्माणाधीन है। जिसमें कुम्हारी, डबरापारा, पाॅवर हाउस में कार्य प्रांरभ हो चुका है। चंद्रा-मौर्या-सुपेला चैक में ओवरब्रिज का निर्माण कार्य प्रारंभ होने वाला है। जिसके लिए मेन रोड पर टीन के सेड के द्वारा बेरिकेड्स लगाए गए हैं। इससे मेन रोड निर्माण कार्य के लिए ब्लाक कर वाहनों को सर्विस रोड मे डायवर्ट किया जाएगा। सर्विस रोड की चौड़ाई कम होने के साथ साथ मेनरोड तथा सर्विस रोड की दोनों ट्रैफिक इसी सर्विस रोड में चलेगी। सर्विस रोड में सुगम सुरक्षित निर्बाध आवागमन के लिए सर्विस रोड को वन-वे तथा पूर्णतः अतिक्रमण एवं पार्किग मुक्त रखना आवश्यक है जिसका कायम रखने के लिए लगातार कार्रवाई होती रहेगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना