छत्तीसगढ़ / द्रोणिका का असर: बस्तर के कई इलाकों में भारी बािरश, अाज बिलासपुर और सरगुजा के लिए अलर्ट



Dronika Cyclone: Chhattisgarh Rain Alert! Dronika Cyclone causes heavy rain in Chhattisgarh's Bastar, Raipur, Durg
X
Dronika Cyclone: Chhattisgarh Rain Alert! Dronika Cyclone causes heavy rain in Chhattisgarh's Bastar, Raipur, Durg

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 12:08 PM IST

 रायपुर | बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र और द्रोणिका के असर से पिछले 24 घंटे के दौरान बस्तर के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई। उत्तर बस्तर में अंतागढ़ से लेकर फरसगांव तक करीब 9 सेमी पानी बरसा है। सिस्टम के असर से रायपुर और दुर्ग संभाग में भी दिनभर बादल छाए रहे और बूंदाबांदी होती रही। मौसम विज्ञानियों ने बुधवार को बिलासपुर और सरगुजा संभागों में कहीं-कहीं भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है।

 

लालपुर मौसम केंद्र विज्ञानी एचपी चंद्रा के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान उत्तरी छत्तीसगढ़ के सूरजपुर, सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, बिलासपुर, जांजगीर, कोराब, रायपुर, बलौदाबाजार, सुकमा, दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले में एक-दो जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। महासमुंद, गरियाबंद, धमतरी, बालोद, कांकेर, नारायणपुर, कोंडागांव और बस्तर जिले में कुछ जगहों पर भारी से अतिभारी वर्षा की संभावना है। 


यही नहीं, मैदानी इलाके में दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, राजनांदगांव, कवर्धा और धमतरी में एक-दो जगह अच्छी बारिश संभव है। राजधानी समेत बाकी हिस्से में दिनभर घने बादल छाए रहेंगे और रुक-रुककर बौछारें पड़ती रहेंगी। 


मैदानी इलाकों में घने बादल : मंगलवार को दिन में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई। राजनांदगांव में दस मिमी बारिश हुई। अंबिकापुर, पेंड्रारोड, जगदलपुर में हल्की बारिश हुई। राजधानी रायपुर में दिनभर आसमान में बादल रहे और दिनभर में तीन-चार बार फुहारें पड़ीं। मौसम विभाग के अनुसार शहर में पिछले 24 घंटे के दौरान एक और दिनभर में 0.3 मिमी बारिश हुई।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना