• Hindi News
  • Local
  • Chhattisgarh
  • Raipur
  • Income Tax Raid Raipur; CBI In Chhattisgarh After Income Tax Department Sezied Cash, Gold and Diamonds, 32 names in list, 3 businessmen absconding

रायपुर / आयकर विभाग की लिस्ट में अभी 32 और नाम, 3 कारोबारी फरार; धमतरी का भी रुख कर सकती है टीम

रायपुर स्थित कारोबारी विकास अग्रवाल का फ्लैट सील किया गया। रायपुर स्थित कारोबारी विकास अग्रवाल का फ्लैट सील किया गया।
रायपुर में कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा के बंगले पर कार्रवाई पूरी हो गई। अब टीम वहां से निकल रही है। रायपुर में कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा के बंगले पर कार्रवाई पूरी हो गई। अब टीम वहां से निकल रही है।
X
रायपुर स्थित कारोबारी विकास अग्रवाल का फ्लैट सील किया गया।रायपुर स्थित कारोबारी विकास अग्रवाल का फ्लैट सील किया गया।
रायपुर में कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा के बंगले पर कार्रवाई पूरी हो गई। अब टीम वहां से निकल रही है।रायपुर में कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा के बंगले पर कार्रवाई पूरी हो गई। अब टीम वहां से निकल रही है।

  • 40 से ज्यादा बैग, कई कार्टन और दस्तावेज फ्लाइट से दिल्ली लेकर गए अधिकारी
  • दुबई और सिंगापुर में प्राॅपर्टी, करोड़ों के जेवर, नकदी बरामद, फ्लैट सील किए गए
  • एक कारोबारी की लोकेशन इंदौर में मिली, बड़े नौकरशाहों के साथ तस्वीरें वायरल

दैनिक भास्कर

Mar 06, 2020, 01:32 PM IST

रायपुर. आयकर विभाग की रविवार को चौथे दिन भी प्रदेश में कार्रवाई जारी है। अफसरों के छापों का दायरा बढ़ता जा रहा है। लिस्ट में अभी 32 नाम और हैं। इनमें राजनेता से लेकर कारोबारी तक शामिल हैं। इधर, छापे की भनक लगने के बाद प्रदेश के 3 कारोबारी गायब हो गए हैं। इनमें से एक के घर से आयकर विभाग की टीम ने करोड़ों की संपत्ति बरामद की है। चर्चा है कि अफसरों की एक टीम जल्द धमतरी का भी रुख कर सकती है। इससे पहले अफसरों की टीम ने रायपुर, भिलाई, बिलासपुर में अब तक 10 से ज्यादा लोगों के ठिकानों पर छापे मारे हैं। जो 7 लोग जांच के घेरे में हैं, उनमें रायपुर के महापौर एजाज ढेबर, राज्य प्रशासनिक सेवा की अफसर और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उपसचिव सौम्या चौरसिया, आईएएस अनिल टुटेजा और विवेक ढांड का नाम शामिल है। 

दरअसल, रायपुर से शुरू हुई इनकम टैक्स की कार्रवाई भिलाई तक पहुंची तो इसमें कई बड़े नाम और जुड़ते चले गए। इसके साथ ही आयकर के छापों की लिस्ट भी लंबी होने लगी। अब इसमें धमतरी के भी एक कारोबारी का नाम सामने आ रहा है। शुरू से यह बात पुष्ट हो गई थी कि यह कार्रवाई राजनीतिक फंडिंग से जुड़ी हुई है। जांच के दौरान पता चला है कि रायपुर के कुछ बड़े प्रॉपर्टी कारोबारियों ने 30 से 35 लाख रुपए तक की फंडिंग की है। रायपुर में एक प्रॉपर्टी कारोबारी ने तो छापे शुरू होते ही अपने ऑफिस में लगे 4 कंप्यूटर का डाटा अपडेट किया, वहीं 3 कंप्यूटर के साथ कारोबारी खुद गायब है। 

एक कारोबारी की लोकेशन इंदौर में मिली
आयकर सूत्रों की मानें तो 3 कारोबारी फरार हैं। शराब कारोबारी विकास अग्रवाल के शंकर नगर के गोलछा अपार्टमेंट में आयकर विभाग ने छापा मारा था। वहां पर 3 फ्लैट सील किए गए हैं। कार्रवाई के दौरान लाखों के जेवर भी बरामद हुए हैं। कार्रवाई के बाद से विकास अग्रवाल गायब हैं। विकास ने बड़ी कॉलोनी डेवलप की है और बड़े नौकरशाह के साथ तस्वीर वायरल है। जबकि एक अन्य कारोबारी मंजीत सिंह की लोकेशन आयकर विभाग को इंदौर में मिली है। 

मेयर के भाई के घर से देर रात 12 बैग लेकर निकली टीम
आयकर विभाग ने शनिवार देर रात रायपुर मेयर एजाज ढेबर के भाई अनवर ढेबर के घर कार्रवाई पूरी कर ली। वहां से 12 से ज्यादा बैग में दस्तावेज लेकर टीम निकली। इसी तरह आईएएस अनिल टुटेजा की पत्नी मीनाक्षी टुटेजा के पॉर्लर से भी टीम रवाना हुई। फायनेंस ब्रोकर कमलेश जैन और पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांड के घर भी कार्रवाई पूरी हो गई है। कारोबारी गुरुचरण सिंह होरा के बंगले से भी अब आयकर अधिकारी कार्रवाई पूरी कर निकल रहे हैं। कुछ लोगों के बंगलों से दीवारें तोड़कर विदेशी मुद्राएं बड़ी मात्रा में निकाली गई हैं। इसके बाद कुछ अफसर 40 से ज्यादा बैग, कार्टन और दस्तावेज लेकर अलग-अलग फ्लाइट से दिल्ली रवाना हुए हैं। बरामद दस्तावेजों से पता चल रहा है कि दुबई और सिंगापुर में भी प्रॉपर्टी बनाई गई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना