पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Jagdalpur News Flood Affected Many Villages Of Bastar, Excise Minister Kawasi Lakhma Did Air Survey

बाढ़ से बस्तर के कई गांव टापू में तब्दील, सैकड़ों बीघा फसल पानी में डूबीं

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सुकमा में बारिश के कारण बाढ़ के हालात हो गए हैं। सड़कों-गलियों में पानी भर गया है।
  • आबकारी मंत्री ने स्थानीय सांसद और प्राधिकरण अध्यक्ष के साथ किया हवाई दौरा
  • 50 से ज्यादा गांवों का संपर्क कटा, सैकड़ों लोगों को बचाकर राहत शिविर में भेजा गया

सुकमा. छत्तीसगढ़ के बस्तर इलाके में लगातार हुई भारी बारिश ने जन जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। कई गांव टापू में तब्दील हो गए हैं। सुकमा में सबसे बुरे हालात हैं। 50 से ज्यादा गांवों का संपर्क टूट गया है। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। सैकड़ों लोगों को राहत शिविर में शिफ्ट किया गया है। उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने शनिवार को सुकमा जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का हवाई सर्वे कर वहां की स्थिति का जायजा लिया है। 
 
 

ये भी पढ़ें
रायपुर-धमतरी पुराने मार्ग से संपर्क कटा, 10 हजार लोग प्रभावित, रायपुर और बिलासपुर संभाग में आज भी भारी बारिश
सुकमा में बाढ़ से हालत खराब हैं। सांई मंदिर और पावरास के पास लोगों को बचाने के लिए सड़कों पर नाव चल रही है। ओलेर पंचायत के ध्रुरमापारा, कवासीरास में कुर्मीरास, गंजेनार से भी लोगों को निकाला गया। सीआरपीएफ बटालियन का हेडक्वॉर्टर भी बाढ़ और पानी की चपेट में है। जिले के कई क्षेत्रों में बाढ़ से ग्रामीणों की फसलें पूरी तरह तबाह हो गई हैं. कई गांवों में ग्रामीणों के घर अभी भी पानी में डूबे हुए हैं। 
 
ऐसे में शनिवार को आबकारी मंत्री कवासी लखमा के साथ बस्तर सांसद दीपक बैज, बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल, नारायणपुर विधायक चंदन कश्यप और राजस्व सचिव एन के खाखा ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र कोंटा, सुकमा, जगदलपुर का हवाई सर्वेक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बाढ़ से हुए नुकसान का आंकलन लगाया। साथ ही लोगों के राहत और बचाव के लिए दिशा निर्देश दिए। 
 
 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप सभी कार्यों को बेहतरीन तरीके से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। आप की दबी हुई कोई प्रतिभा लोगों के समक्ष उजागर होगी। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा तथा मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। घर की सुख-स...

और पढ़ें