मानसून / उफनती नदी पार कर रहे बाइक सवार तीन युवक बहे;मकान की दीवार ढहने से बच्चे की मौत

jagdalpur news 3youth riding a bike swept across river; Child dies due to house collapse
X
jagdalpur news 3youth riding a bike swept across river; Child dies due to house collapse

  • दंतेवाड़ा के कुआकोंडा में बाजार जाते समय हुआ हादसा, एक युवक ने पेड़ से लटक कर बचाई जान
  • जगदलपुर में लगातार हो रही बारिश के चलते निचले इलाकों में भरा पानी, एक दर्जन से ज्यादा मकान क्षतिग्रस्त

दैनिक भास्कर

Aug 03, 2019, 04:26 PM IST

जगदलपुर/दंतेवाड़ा. बस्तर में बारिश का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार हो रही बारिश के चलते जगदलपुर में जहां निचले इलाकों में पानी भर गया है, वहीं कई मकान भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। ऐसे ही एक मकान की दीवार शनिवार को गिरने से एक बच्चे की मौत हो गई। वहीं दंतेवाड़ा में भी उफनाई नदी पार करने के चक्कर में बाइक सवार तीन युवक बह गए। हालांकि एक युवक ने पेड़ पर लटक कर अपनी जान बचा ली, लेकिन दो युवकों का अभी पता नहीं चल सका है। 

पेड़ पकड़ कर सारी रात लटका रहा एक युवक, दोनों युवकों की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बस्तर में बारिश

जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा के मोलसनार निवासी रमेश, भीमा और बुधराम शुक्रवार को पालनार बाजार गए थे। देर शाम तीनों बाइक से अपने गांव मोलसनार लौट रहे थे। नदी के तेज बहाव में गंजेनार रपटा पार करने के दौरान तीनों युवक बाइक समेत बह गए। युवक बुधराम किसी तरह एक पेड़ की डाल पकड़ कर रात भर लटका रहा। रमेश और भीमा अभी भी लापता बताए जा रहे हैं। युवकों की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। गांव वालों के साथ-साथ गोताखोर युवकों को खोजने का प्रयास कर रहे हैं।  

उधर, जगदलपुर में भी लगातार हो रही बारिश के कारण शहर की निचली बस्तियों में लगातार लोगों की मुश्किलें बढ़ रही हैं। करीब एक दर्जन से अधिक मकानों की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। कई मकान पूरी तरह अब भी जलमग्न है और लोगों को विस्थापित होना पड़ा है। वहीं संजय गांधी वार्ड में शनिवार सुबह हुए एक हादसे में 11 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। मृतक बच्चे का नाम शैलेश बघेल बताया जा रहा है। बस्तर में कई नदियां उफान पर है। शनिवार को भी मौसम विभाग ने बस्तर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना