पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सत्ता का दुरुपयोग और प्रशासन का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस सरकार : रमन सिंह

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक फोटो
  • अप्रत्यक्ष प्रणाली से महापौर का चुनाव कराने को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने साधा कांग्रेस पर निशाना
  • रमन सिंह करेंगे चार सभाएं, केंद्रीय मंत्री, प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष भी पहुंचे
  • मतदान 21 अक्टूबर को, 24 को नतीजे, दीपक बैज के सांसद चुने जाने के बाद हुई खाली
Advertisement
Advertisement

जगदलपुर. पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अप्रत्यक्ष प्रणाली से महापौर का चुनाव करवाने को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार सत्ता का दुरुपयोग और राजनीतिकरण कर रही है। इस तरह के चुनाव से धन बल, सत्ता बल का दुरुपयोग बढ़ेगा। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह शुक्रवार को चित्रकोट में अलग-अलग जनसभाओं को संबंधित कर रहे थे। चित्रकोट उपचुनाव के लिए शनिवार दोपहर को प्रचार खत्म हो जाएगा। ऐसे में भाजपा ने अपनी पूरी ताकत वहां झोंक दी है। 

1) सरकार पुरानी योजनाओं में अपनी फोटो लगाकर चला रही है काम

सभा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रशासन का राजनीतिकरण करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी ठेकेदारों का भुगतान बकाया है। सरकार पुरानी योजनाओं में अपनी फोटो लगाकर काम चला रही है। प्रचार के लिए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित केंद्रीय मंत्री, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष भी पहुंच गए हैं। दो बार से कांग्रेस के कब्जे में रही यह सीट तत्कालीन विधायक दीपक बैज के अप्रैल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में सांसद चुने जाने के बाद से खाली हुई है। 

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह की सभाएं किलेपाल, तिरथुम, रायकोट और तोकापाल में रखी गई हैं। भाजपा प्रत्याशी लच्छूराम कश्यप के प्रचार-प्रसार के लिए सभी दिग्गज नेता केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी, विधायक नारायण सिंह चंदेल सहित कई नेता लगातार प्रचार में जुटे हुए हैं। हालांकि यह सीट जीतना भाजपा के लिए बड़ी चुनौती है। भाजपा की ओर से लच्छूराम कश्यप पर इस बार दांव लगाया गया है। वहीं कांग्रेस की ओर से राजमन बेंजाम को टिकट दिया गया है। 

वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो कांग्रेस प्रत्याशी दीपक बैज को 62616 वोट मिले थे, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी बैदूराम कश्यप को 44846 वोट मिले। दोनों की जीत-हार का अंतर 17770 वोटों का था। इसके कुछ महीने बाद हुए लोकसभा चुनाव में फिर से दोनों प्रत्याशी आमने सामने थे। बस्तर सीट के इस चुनाव में इस बार भी दीपक बैज को 4 लाख 2 हजार 527 वोट मिले, जबकि बैदूराम कश्यप को 3 लाख 63 हजार 545 वोटों के साथ हार का सामना करना पड़ा। 

    चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा। जबकि 24 अक्टूबर को चुनाव के नतीजे आएंगे। 

    • कुल मतदाता : 167722
    • पुरूष मतदाता 79218
    • महिला मतदाता 88503
    • थर्ड जेंडर मतदाता 1
    Advertisement
    0

    आज का राशिफल

    मेष
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

    और पढ़ें

    Advertisement