नक्सल / नक्सलियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ फेंके पर्चे, 31 जनवरी को भारत बंद का आह्वान



kanker naxals distributed leaflets against modi govt called for bharat band on 31Jan
X
kanker naxals distributed leaflets against modi govt called for bharat band on 31Jan

  • पंखाजुर के संगम से माचपल्ली जाने वाले मुख्य मार्ग पर फेंके पर्चे
  • जिले में चलाए जा रहे पुलिस मित्र अभियान का किया विरोध

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2019, 11:54 AM IST

कांकेर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित क्षेत्र पंखाजुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने एक बार फिर पर्चे फेंक कर दहशत फैलाने का प्रयास किया है। संगम से माचपल्ली जाने वाले मुख्य मार्ग पर रविवार देर रात फेंके गए पर्चों में केंद्र सरकार के खिलाफ टिप्पणी की गई है। साथ ही 31 जनवरी को भारत बंद का आह्वान भी किया गया है। 

 

पर्चे में नीचे दंडकारण्‍य स्पेशल जोनल कमेटी भारत की कम्युनिस्ट पार्टी का उल्लेख है। पर्चे में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी की जन विरोधी, हिंदू, फासीवादी नीति को ध्वस्त करें। साथ ही जिले में पुलिस की ओर से चलाए जा रहे पुलिस मित्र अभियान को लेकर भी विरोध दर्ज कराया है। 

 

यह भी लिखा है कि पुलिस किसी के मित्र नहीं होती। वे ग्रामीणों के ऊपर झूठे मामले बनाकर उसे गिरफ्तार करते हैं। इसके साथ ही प्रतिक्रांतिकारी दमन योजना समाधान के खिलाफ 25 से 31 जनवरी तक प्रचार अभियान और 31 जनवरी को भारत बंद का आह्वान किया गया है। 

 

इसके साथ ही बाहरी कंपनियों को मार भगाने जैसी टिप्पणी की गई है। एक दिन पहले एसपी केएल ध्रुव इसी क्षेत्र में दौरे पर आए थे और मोर मितान कार्यक्रम के तहत विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना