छत्तीसगढ़  / एक लाख की इनामी महिला नक्सली ने नवजात के साथ किया सरेंडर



kanker news One lakh prize women naxalite surrender with newborn
X
kanker news One lakh prize women naxalite surrender with newborn

  • पुलिस ने महिला नक्सली और उसके पांच दिन के बच्चे को जिला अस्पताल में कराया भर्ती
  • डीआरजी टीम को आलपरस के जंगल के पास मिली थी महिला, प्रसव से पहले छोड़ गए थे नक्सली

Dainik Bhaskar

May 15, 2019, 03:37 PM IST

कांकेर. एक महिला नक्सली ने बुधवार को अपने नवजात बच्चे के साथ पुलिस के सामने सरेंडर किया है। डीआरजी टीम को गश्त के दौरान आलपरस के जंगलों में मिली थी। प्रसव से पहले नक्सली उसे वहां छोड़ गए थे। सरेंडर करने वाली महिला नक्सली पर एक लाख रुपए का इनाम घोषित है। जवानों ने महिला और उसके बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां दोनों का उपचार चल रहा है। फिलहाल दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। 

 

जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़-ओडिशा बॉर्डर पर कोयलीबेड़ा के आलपरस के जंगलों में मंगलवार को जिला पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में जवानों ने 8 लाख रुपए की इनामी महिला नक्सली उप कमांडर फूलो बाई उर्फ महरी को गिरफ्तार किया था। डीआरजी और पुलिस के जवान नक्सलियों की सूचना पर वहां सर्चिंग के लिए पहुंचे थे। अचानक नक्सलियों ने वहां फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में नक्सली वहां से भाग निकले। 


इसके बाद डीआरजी के जवान बुधवार को आलपरस के जंगलों की ओर गश्त पर निकले थे। इसी दौरान उन्हें जंगल में महिला नक्सली अपने पांच दिन के बच्चे के साथ मिली। पूछताछ में उसने बताया कि उसे बच्चे के प्रसव से पहले ही नक्सली वहां छोड़कर गए थे। इसके बाद से महिला वहीं पर थी। उसे इस हालत में देख पुलिस के जवान उसे लेकर कैंप लौटे और महिला और उसके बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर उसका उपचार जारी है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना