छत्तीसगढ़ / लखमा ने कहा- एक नंबर बटन दबाना, दूसरा दबाया तो करंट लग जाएगा, भाजपा बाेली-शिकायत करेंगे



Lakhma said - Pressing a number button, second pressing will start happening
X
Lakhma said - Pressing a number button, second pressing will start happening

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2019, 06:50 AM IST

कांकेर/भानुप्रतापपुर . कांग्रेस सरकार के मंत्री कवासी लखमा काेरर व केंवटी में प्रचार के दाैरान सभा के दौरान सार्वजनिक मंच से वोटरों को कह दिया कि ईवीएम में एक नंबर का ही बटन दबाएं। कोई दूसरा बटन दबाया तो करंट लगेगा। लखमा के बयान ने उनके लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। भाजपा इसकी शिकायत चुनाव आयोग से करेगी। कांग्रेस प्रत्याशी दीपक बैज के प्रचार के दौरान लखमा को सोमवार को कोरर पहुंचे थे। यहां अपने भाषण के बाद कवासी लखमा ने कहा, 18 अप्रैल को सभी को वोट डालना है।

 

वहां मशीन में एक नंबर का बटन दबाना है। दूसरा कोई बटन नहीं दबाना। उसमें करंट है। सभा में स्वास्थ्य एवं पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव, पीएचई मंत्री रुद्रप्रताप गुरु, विधायक शिशुपाल शोरी और प्रत्याशी दीपक बैज भी थे।  कोरर के बाद मंत्री लखमा अगली सभा के लिए केंवटी पहुंचे। यहां भी उन्होंने भाषण के बाद वही लाइनें दोहराईं।  भाजपा मंडल अध्यक्ष नरोत्तम सिंह चौहान ने इसे अाचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए कहा है कि मंत्री ईवीएम के बारे में दुष्प्रचार कर दहशत फैला रहे हैं।  
 

मंत्री की करेंगे शिकायत
 

मंत्री कवासी लखमा द्वारा सार्वजनिक जगहों पर ईवीएम में पहले नंबर के अलावा बाकी में करंट होने की बात कही है, जो गलत है। यह आचार संहिता का उल्लंघन है। हम विधि प्रकोष्ठ के जरिए इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की जाएगी। - विक्रम उसेंडी, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना