फैसला / प्रेमिका की हत्या के मामले में आरोपी को उम्रकैद, होटल के कमरे से मिली थी युवती की लाश



मृतका अपूर्वा (फाइल फोटो) मृतका अपूर्वा (फाइल फोटो)
X
मृतका अपूर्वा (फाइल फोटो)मृतका अपूर्वा (फाइल फोटो)

  • रायपुर की अदालत ने सुनाया फैसला, घटना के डेढ़ साल बाद मिली दोषी को सजा 
  • साल 2018 में बरामद की गई थी युवती की लाश, खुद को पति-पत्नी बताकर लिया था कमरा 

Dainik Bhaskar

Nov 19, 2019, 08:30 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हुए अपूर्वा हत्याकांड में अदालत ने फैसला सुना दिया। इस मामले में आरोपी को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है।  मामले की जानकारी देते हुए लोक अभियोजक आदित्य कुमार झा ने बताया कि घटना मई 2018 की है। जब अंबिकापुर के रहने वाले विपिन दुबे और अपूर्वा तिवारी अपने निजी कार्यों के चलते रायपुर पहुंचे। स्टेशन रोड पर दोनों ने एक कमरा किराए पर लिया और दूसरे दिन होटल का कर्मचारी कमरे की सफाई करने पहुंचा तो वहां युवती की लाश मिलने का खुलासा हुआ था। कोर्ट ने युवती के साथी विपिन दुबे को हत्या का दोषी पाया और मंगलवार को उसे 25 हजार रुपए के अर्थदंड के साथ आजीवान कारावास की सजा दी है।

यह है पूरा मामला

  1. रायपुर के स्टेशन रोड स्थित होटल में हुई इस घटना के कुछ ही दिनों बाद आरोपी ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। आरोपी अंबिकापुर के गांधीनगर थाने में सरेंडर किया। युवक ने बताया कि अपूर्वा ने बाथरूम में फांसी लगाकर जान दी थी। मौत से घबराकर उसने भी जान देने की कोशिश की पर कामयाब नहीं हुआ और शव छोड़कर ट्रकों से लिफ्ट लेता हुआ अंबिकापुर पहुंच गया। पुलिस के अनुसार युवती के घर विपिन का पिछले पांच साल से आना जाता था। माना जा रहा है कि उसी समय से दोनों के बीच प्रेम संबंध थे। करीब तीन साल पहले विपिन ने दूसरी युवती से शादी कर ली।

  2. आरोपी का एक बच्चा भी है। शादी के बाद भी उसने अपूर्वा से संबंध नहीं तोड़ा। दोनों की मुलाकातें होती रहती थी। पुलिस के अनुसार 10 मई को युवती परीक्षा फार्म भरने की बात कहकर रायपुर के लिए रवाना हुई थी। उसी दिन संदिग्ध युवक भी रायपुर से निकला। 11 मई की सुबह वे होटल पहुंचे। उसके बाद से युवक गायब हो गया।  युवती का शव तीन दिन बाद रविवार को होटल में मिला। जानकारी के मुताबिक युवती आरोपी की शादी से नाराज थी। इसी बात को लेकर उनके बीच कई बार विवाद भी हुआ था। कुछ वक्त पहले  युवती की भी सगाई हो गई थी, लेकिन वह शादी नहीं करना चाहती थी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना