अंतागढ़ टेपकांड / सात करोड़ के लेनदेन पर मेमन ने जज के सामने दर्ज कराया कलमबद्ध बयान, कई नाम भी बताए

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 04:23 AM IST


अमीन मेमन। अमीन मेमन।
X
अमीन मेमन।अमीन मेमन।
  • comment

  • 7 करोड़ के लेन-देन को लेकर कई चौंकाने वाली जानकारी दी
  • धारा-164 के तहत दर्ज किया गया यह बयान नहीं बदलेगा

रायपुर. अंतागढ़ टेपकांड के महत्वपूर्ण गवाह और कांग्रेस सचिव अमीन मेमन का मंगलवार को धारा-164 के तहत कलमबद्ध बयान दर्ज कराया गया। अमीन मेमन को अंतागढ़ के विधायक उम्मीदवार रहे मंतूराम पवार की खरीद-फराेख्त के मामले में कई अहम जानकारी है। इसलिए उनका बयान कई मायनों में महत्वपूर्ण बताया जा रहा है।

 

ये भी चर्चा है कि उन्होंने अपने बयान में भी 7 करोड़ के लेन-देन को लेकर कई चौंकाने वाली जानकारी दी है। बंद कमरे में उन्होंने जज को करीब 1 घंटे बयान दिया। पूरा बयान तीन पन्नों में दर्ज किया गया है। इस दौरान मेमन ने अंतागढ़ उपचुनाव से हटने के लिए मंतूराम द्वारा किए गए सौदा के बारे में विस्तार से बताया। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी और उनके बेटे अमित जोगी की भूमिका का जिक्र किया है। बयान की कॉपी कोर्ट ने एसआईटी को भी भेज दी है। अब टेपकांड के मास्टर माइंड फिरोज सिद्दिकी का भी कलमबद्ध बयान लिया जाएगा।


अमीन मंगलवार सुबह 11 बजे पंडरी थाने के एक सिपाही के साथ कोर्ट पहुंचे। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रशांत भास्कर की कोर्ट में सुबह 11.30 बजे उनका बयान शुरू हुआ, जो 12.30 बजे तक चला। अमीन के बयान के आधार पर एसआईटी की जांच की दिशा आगे बढ़ेगी। टेपकांड में फंसे भाजपा नेता मंतूराम पवार और डा. पुनीत गुप्ता की अग्रिम जमानत अर्जी हाईकोर्ट में पेंडिंग है।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें