छत्तीसगढ़  / विधानसभा का विशेष सत्र 2-3 अक्टूबर को, खास परिधान पहनकर पहुंचेंगे सभी विधायक



विधायक विकास उपाध्याय दर्जी को नाप देते हुए विधायक विकास उपाध्याय दर्जी को नाप देते हुए
X
विधायक विकास उपाध्याय दर्जी को नाप देते हुएविधायक विकास उपाध्याय दर्जी को नाप देते हुए

  • गांधी जयंती की वजह से विधायक पहनेंगे खादी और कोसा के कपड़े
  • राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर होगी विशेष चर्चा 

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 05:08 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा का विशेष सत्र 2 अक्टूबर को आयोजित होगा। दो दिनों का यह  सत्र 3 तारीख तक चलेगा। इस बार विधायकों के ड्रेस कोड को लेकर खास हिदायत दी गई है। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने सभी से खादी पहनने को कहा है। रायपुर के एक टेलर को सभी के लिए कपड़े तैयार करने का जिम्मा मिला है। कई विधायकों ने अपने नाप दे दिए हैं, कुछ के अब भी मिल रहे हैं।

सिर्फ कोसा और खादी का उपयोग

  1. टेलर मनीष देवांगन ने बताया कि नेताओं के लिए कुर्ता पायजामा और जैकेट बनाए जा रहे। महिला विधायक साड़ी पहनेंगी। 20 सितंबर तक सभी के कपड़े सिल जाएंगे। मंत्रियों के बंगले जाकर नाप लिए जा रहे हैं। रायपुर से बाहर रहने वाले बहुत से विधायकों के सैंपल साइज यानि पुराने कुर्ते मिले हैं जिनके आधार पर खादी के कुर्ते बनाए जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने भी इसके लिए अपने नाप दिए हैं। रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि यह देश में अपनी तरह का पहला मामला है।

  2. अध्यक्ष चरणदास महंत ने एक अच्छी पहल की है। सभी विधायक एक जैसी वेशभूषा में नजर आएंगे। विधानसभा की तरफ से जारी जानकारी में कहा गया है कि दो दिन के इस सत्र में कुल दो बैठकें होंगी। इन बैठकों में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के व्यक्तिव और कृतित्व पर चर्चा होगी। इस मौके पर महात्मा गांधी की विचारधारा पर अच्छी पकड़ रखने वाले वक्ता भी चर्चा में शामिल होंगे। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना