सभा / डोंगरगांव में करुणा ने सिद्धू को फोन कर भीड़ को मोबाइल से सुनाया भाषण, अंत में बोले-ठोंको ताली



Navjot Singh Sidhu addressed crowd via mobile
X
Navjot Singh Sidhu addressed crowd via mobile

  • दो शहरों में होनी थी सिद्धू की सभा, पर नहीं आए... 

Apr 12, 2019, 05:24 AM IST

कांग्रेस ने गुरुवार को, बिलासपुर के मुंगेली, महासमुंद के सराईपाली और राजनांदगांव के डोंगरगढ़ में अपने स्टार प्रचारक एवं पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की सभा रखी थी। लेकिन मौसम बिगड़ने के कारण वे मुंगेली के बाद बाकी दोनों जगहों पर नहीं आ सके। दोनों ही जगहों पर सभा के लिए भीड़ जुट चुकी थी, सो कांग्रेस के स्थानीय मंत्री-नेताओं ने सभा संभाली। 
 

1). डोंगरगांव में मंत्री सिद्धू की सभा 1 बजे होनी थी, लेकिन मौसम खराब होने के कारण वे मुंगेली से यहां नहीं आ पाए। भीड़ शाम 4 बजे तक जुटी रही। पूर्व सांसद करुणा शुक्ला ने कांग्रेस नेता राजेंद्र तिवारी के मोबाइल से सिद्धू से संपर्क किया। मोबाइल का स्पीकर ऑन कर  करुणा माइक के पास खड़ी रहीं और सिद्धू ने कुछ मिनट के लिए भीड़ को संबोधित किया। सिद्धू बोले- डोंगरगांव आने की इच्छा थी, लेकिन भगवान ने साथ नहीं दिया। अगली बार जरूर आएंगे। भाषण के अंत में वे अपने में अंदाज में ठोंको ताली कहना नहीं भूले। 
 

2). सराईपाली के राजमहल मैदान में मंत्री सिद्धू और टीएस सिंहदेव को हेलीकॉप्टर से सभा करने आना था। मंच के पीछे ही हेलीपैड बनाया गया। इसके लिए आसपास के पेड़ तक काटे गए। लेकिन न सिद्धू आए, न हेलीकॉप्टर। सभा दोपहर 3 बजे से होनी थी। करीब दो घंटे तक स्थानीय नेता भीड़ को यही बताते रहे कि सिद्धू आ रहे हैं, हेलीकॉप्टर उतरने वाला है। शाम 5 बजे मंच के पास कार रुकी तो उसमें से मंत्री सिंहदेव उतरे। उन्होंने ही सभा को संबोधित किया। 

 

helipad

 

बिगड़ा मौसम: राजनाथ सिंह की सभा में चली तेज आंधी पंडाल तक गिरे, बीच में खत्म की सभा
भिलाई में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की सभा गुरुवार को भिलाई में हुई। सभा को आधे में ही खत्म करना पड़ा, क्योंकि तेज आंधी और तूफान की वजह से पंडाल गिरने लगे थे। कुर्सियां भी बिखर गर्इं। लोग पंडाल छोड़कर जा रहे थे। इतने में राजनाथ सिंह ने ऐलान कर दिया कि अब सभा खत्म करनी पड़ेगी, क्योंकि आंधी आ रही है। दुर्ग भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल के लिए वोट मांगने भिलाई के बैकुंठधाम पहुंचे राजनाथ सिंह ने कहा, कांग्रेस हमेशा से गरीबों के नाम पर वोट मांगते आई है। उनकी तीन पीढ़ियों के नाम लेते हुए बोले अब भी वह गरीबों के नाम पर राजनीति कर रही है।

 

 

weather

 

 

...और इधर : सेल्फी-फोटो लेने वालों की होड़ में मंत्री को अर्जी नहीं सुना पाईं 65 साल की पद्मा

बुझा हुआ मन लिए मंच से उतर रही ये वृद्धा हैं सराईपाली की पद्मा ठाकुर। पिछले कई सालों से अटल आवास की अर्जी लिए अफसर-नेताओं से मिलने की कोशिश इनके जीवन का हिस्सा सा बन गया है। गुरुवार को पद्मा को पता चला कि सराईपाली के राजमहल मैदान में होने वाली सभा में कांग्रेस के मंत्री-नेता आने वाले हैं। सभा दोपहर बाद होनी थी, लेकिन वह दोपहर 12 बजे से ही मैदान पहुंच गईं। शाम 5 बजे मंत्री सिंहदेव मंच पर आए तो उनके साथ समर्थकों की भीड़ भी पहुंच गई। जैसे-तैसे पद्मा मंच पर चढ़ गईं। सिंहदेव को ज्ञापन भी दिया, लेकिन सेल्फी-फोटो ले रहे समर्थकों की होड़ के चलते वह मंत्री को कुछ नहीं बोल पाई। समर्थकों की भीड़ ने उन्हें पीछे कर दिया।

 

 

selfie

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना