पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नक्सलियों ने अगवा कर किसान को मारी गोली

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कांकेर . आमाबेड़ा थाने के गांव कोतकुड़ में सोमवार 10 जून की सुबह नक्सलियों ने लखनपुरी इलाके के गांव चिनौरी के किसान की गोली मारकर हत्या कर दी। गोली किसान की कनपटी में मारी गई। इस दौरान किसान का पुत्र भी उसके साथ था। नक्सलियों ने पिता-पुत्र दोनों को अगवा कर लिया था। हत्या के बाद नक्सलियों ने किसान को कोतकुड़ का जमीनदार बताते उसके खिलाफ गांव की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। 


चिनौरी निवासी देवेंद्र कुमार कटेंद्र 48 वर्ष पिता बिहारी लाल की ग्राम पंचायत बड़े तेवड़ा के आश्रित ग्राम कोतकुड़ में कई एकड़ जमीन है। पिछले सप्ताहभर से वह आमाबेड़ा में अपने पुत्र बंटी के साथ रहकर कोतकुड़ के खेत में भवन निर्माण करवा रहा था। सोमवार 10 जून की सुबह 8.30 बजे पिता-पुत्र दोनों अपने खेत पहुंचे और वहां से खेत के बोर में नहाने चले गए। इसी दौरान दो लोग बोर में पहुंचे और पिता-पुत्र को जंगल की ओर नक्सलियों द्वारा बुलाने की बात कही। पिता-पुत्र दोनों उनके साथ चले गए। नक्सलियों ने पुत्र को अलग कर पिता की पिटाई शुरू कर दी। जमीन कब्जा करने व पुलिस से मिले होने का आरोप लगाने लगे।


 कुछ देर बाद किसान को उसके निर्माणाधीन मकान के पास लेकर गए और कनपटी में बंदूक टिकाकर गोली चला दी। आवाज उसके पुत्र ने भी सुनी। गोली चलने के बाद पुत्र को चेतावनी देकर छोड़ा गया कि पुलिस में शिकायत नहीं करना। सूचना पर पुलिस ने किसान की लाश बरामद कर ली है। पुत्र के अनुसार घटना को अंजाम देने के समय 8 वर्दीधारी हथियारबंद नक्सली मौजूद थे। पुलिस अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर मामले की जांच कर रही है। 
 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें