छत्तीसगढ़ / नक्सलियों ने अगवा कर किसान को मारी गोली



Naxalites kidnapped farmers by kidnapping
X
Naxalites kidnapped farmers by kidnapping

Jun 11, 2019, 12:09 AM IST

कांकेर . आमाबेड़ा थाने के गांव कोतकुड़ में सोमवार 10 जून की सुबह नक्सलियों ने लखनपुरी इलाके के गांव चिनौरी के किसान की गोली मारकर हत्या कर दी। गोली किसान की कनपटी में मारी गई। इस दौरान किसान का पुत्र भी उसके साथ था। नक्सलियों ने पिता-पुत्र दोनों को अगवा कर लिया था। हत्या के बाद नक्सलियों ने किसान को कोतकुड़ का जमीनदार बताते उसके खिलाफ गांव की जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। 


चिनौरी निवासी देवेंद्र कुमार कटेंद्र 48 वर्ष पिता बिहारी लाल की ग्राम पंचायत बड़े तेवड़ा के आश्रित ग्राम कोतकुड़ में कई एकड़ जमीन है। पिछले सप्ताहभर से वह आमाबेड़ा में अपने पुत्र बंटी के साथ रहकर कोतकुड़ के खेत में भवन निर्माण करवा रहा था। सोमवार 10 जून की सुबह 8.30 बजे पिता-पुत्र दोनों अपने खेत पहुंचे और वहां से खेत के बोर में नहाने चले गए। इसी दौरान दो लोग बोर में पहुंचे और पिता-पुत्र को जंगल की ओर नक्सलियों द्वारा बुलाने की बात कही। पिता-पुत्र दोनों उनके साथ चले गए। नक्सलियों ने पुत्र को अलग कर पिता की पिटाई शुरू कर दी। जमीन कब्जा करने व पुलिस से मिले होने का आरोप लगाने लगे।


 कुछ देर बाद किसान को उसके निर्माणाधीन मकान के पास लेकर गए और कनपटी में बंदूक टिकाकर गोली चला दी। आवाज उसके पुत्र ने भी सुनी। गोली चलने के बाद पुत्र को चेतावनी देकर छोड़ा गया कि पुलिस में शिकायत नहीं करना। सूचना पर पुलिस ने किसान की लाश बरामद कर ली है। पुत्र के अनुसार घटना को अंजाम देने के समय 8 वर्दीधारी हथियारबंद नक्सली मौजूद थे। पुलिस अज्ञात नक्सलियों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर मामले की जांच कर रही है। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना