छत्तीसगढ़ / नक्सलियों की तीन गांवों के 10 लोगों को मारने की धमकी, खेती बंद करने कहा



Naxalites threaten to kill 10 people in three villages
X
Naxalites threaten to kill 10 people in three villages

  • कोलेंग कैंप से 7 किमी दूर नक्सली मचा रहे उत्पात, पटेल से की मारपीट

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2019, 07:06 AM IST

जगदलपुर . दरभा के कोलेंग इलाके में नक्सलियों का उत्पात फिर से शुरू हो गया है। यहां नक्सली पूरी मजबूती से अपना प्रभाव कायम करने में लगे हुए हैं। कोलेंग कैंप से महज सात किमी दूर छिंदगुर पंचायत में नक्सली आए दिन आ रहे हैं और ग्रामीणों से मारपीट कर रहे हैं। ग्रामीणों से मारपीट तक की बात तो अंदर ही दब गई लेकिन दो दिनों पहले जब नक्सली फिर से इस गांव में अाए। यहां के ग्राम पटेल व अन्य लोगों की पिटाई करते हुए दस लोगों को मारने की बात कही।

 

गांव वालों पर खेती किसानी करने से भी रोक लगा दी तो डरे सहमे गांव वालों को मजबूरी में शहर आना पड़ा। सोमवार को इस इलाके के दर्जनों ग्रामीण कलेक्टर के पास पहुंचे और गांव में सीआरपीएफ कैंप खोलने की मांग की। कलेक्टर को सौंपे गए पत्र में इलाके के तीन गांवों के लोगों ने कहा कि नक्सली अक्सर गांव में आते हैं मारपीट करते हैं हम इसकी जानकारी कोलेंग सीआरपीएफ कैंप को भी देते हैं लेकिन कोलेंग कैंप का डर नक्सलियों में नहीं है।

 

गोलानाले पर बनी पुलिया तोड़ डाली नक्सलियों ने, सड़क भी तीन जगह से काटी

 

कैंप खुला, बौखलाए नक्सलियों ने पुलिया तोड़ी  : पोटाली ,बुरगुम, नीलावाया तक पहुंचने वाली एक मात्र सड़क को भी नक्सलियों ने तीन स्थानों पर काट दिया है। पुलिया को तोड़ दिया है।  नक्सलियों द्वारा किए गए इस काम के चलते इन गांवों तक चार पहिया वाहनों की आवाजाही नहीं हो पाएगी । इसके अलावा  बुरगुम, पोटाली, नीलावाया , काकड़ी, नहाडी, रेवाली सहित सुकमा जिले के नागलगुड़ा, पोडदेंम, गोन्डेरास, चिरमुर जैसे 20 से अधिक गांव के लोगो को अपनी हफ्ते भर की जरूरत पूरा करने शुक्रवार को लगने वाले पालनार बाजार पर निर्भर होना पड़ेगा । इन गांवों से पालनार की दूरी 30 - 50 किलोमीटर है। ग्रामीणों ने बताया कि नक्सलियों ने यह काम पोटाली में कैंप खोले जाने की खबर के बाद किया है। 

 

जवान पर नक्सली हमला रायफल लूटकर भागे : बीजापुर | नवरात्रि के उपलक्ष्य में मद्देड़ में आयोजित मेले में नक्सलियों के स्मॉल एक्शन ग्रुप ने सुरक्षा ड्यूटी में तैनात जवान पर जानलेवा हमला करने के बाद इंसास रायफल और कुछ बुलेट्स लूटकर फरार हो गए। घटना रविवार रात करीब 11 बजे की बताई गई है। घायल जवान का इलाज इस समय जिला हास्पिटल में चल रहा है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। जानकारी के मुताबिक मद्देड़ मेला में थाना प्रभारी के नेतृत्व में 44 जवानों की ड्यूटी लगाई गई थी। इसी दौरान सहायक आरक्षक वेंकट मज्जी फोन पर बात करते हुए कुछ दूर निकल गया, इसी का फायदा उठाते हुए ग्रामीण वेशभूषा में पहुंचे नक्सलियों ने जवान पर डंडे, रॉड से हमला कर दिया।

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना