रायपुर / अफसर का फेसबुक अकाउंट हैक कर बेटी के नाम से भेजता था गंदे मैसेज, अरेस्ट

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 11:46 PM IST



सिम्बॉलिक इमेज। सिम्बॉलिक इमेज।
X
सिम्बॉलिक इमेज।सिम्बॉलिक इमेज।

  • रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए अफसर को काटना पड़े थाने के चक्कर
  • एफआईआर होने पर आरोपी ने दी झूठे केस में फंसाने की धमकी

रायपुर. जनसंपर्क विभाग के अधिकारी के फेसबुक अकाउंट को हैक कर उनकी बेटी के नाम से अश्लील मैसेज किए जा रहे थे। उनके रिश्तेदारों को टैग किया जाता था। जब अधिकारी को फोन आया तो इसका पता चला। उन्होंने साइबर सेल में इसकी शिकायत की। तकनीकी जांच में आरोपी का पता चल गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस के मुताबिक शंकर नगर का राजीव मेहर प्राइवेट कंपनी में मैनेजर है। उसके दो बच्चे हैं। वह ऑफिस में काम करने वाली 24 साल की लड़की को परेशान करता था, जो जनसंपर्क अधिकारी की बेटी है। लड़की ने परेशान होकर नौकरी छोड़ दी। छह माह बाद आरोपी ने उसके पिता के फेसबुक अकाउंट से अश्लील मैसेज करना शुरू कर दिया। आरोपी ने इंस्टाग्राम  में भी पोस्ट करना शुरू कर दी।

 

इस पर अफसर ने पुलिस में शिकायत की। साइबर सेल ने जांच की तो मोबाइल नंबर मिला, जिससे फेसबुक चल रहा था। वह नंबर राजीव मेहर का था। पुलिस ने उसे ट्रैक करके गिरफ्तार कर लिया है। राजीव लड़की को बदनाम करना चाहता था। वहीं जनसंपर्क अधिकारी भी कार्रवाई के लिए लगातार थाने के चक्कर काट रहे थे। लेकिन, पुलिस गंभीरता से नहीं ले रही थी।

 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर केस दर्ज कर लिया। उसके बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी मामले को खत्म करने के लिए पुलिस पर दबाव बना रहा था। वह फोन करवा रहा था। पीड़ितों पर भी मामला वापस लेने का दबाव बना रहा था। जब वह कामयाब नहीं हुआ तो पीड़ित परिवार को झूठे केस में फंसाने की धमकी देना लगा। उनके नाम से पुलिस में शिकायत की धमकी दे रहा था। पुलिस के अनुसार आरोपी ने कोई शिकायत नहीं की है।

COMMENT