पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

इरान के समर्थन में सड़क पर उतरे लोग, लगाए अमेरिका मुर्दाबाद के नारे

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इरान के समर्थन में उतरे इरानी डेरा रायपुर के रहवासी
  • छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में हुआ विरोध प्रदर्शन
  • समुदाय की मांग, सरकार हमारे धार्मिक स्थलों की रक्षा करे
Advertisement
Advertisement

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पंडरी इलाके में स्थित इरानी डेरा के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। यह विरोध इरान पर हुए अमेरिकी हमले का था। विरोध में शामिल लोगों ने इसे आतंकी हमला करार दिया। अमेरिका पर गुंडागर्दी करने का आरोप लगाया। शिया मुसलमानों पर खतरा बताया। समुदाय के लोगों केंद्र और राज्य सरकार ने मांग करते हुए कहा कि उनके धार्मिक स्थलों और आम नागरिकों की रक्षा करें। 

दरअसल अमेरिका ने एयर स्ट्राइक के जरिए शीर्ष ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी को मार गिराया है। जानकारी के मुताबिक इस घटना के बाद खाड़ी क्षेत्र में तनाव गहरा गया है। असर पूरी दुनिया सहित भारत पर भी पड़ रहा है। भारत के लिए ईरान कई मायनों में महत्वपूर्ण है। चीन के बाद भारत  ही है, जो ईरान से सर्वाधिक तेल खरीदता है। इतना ही नहीं, पश्चिम एशिया में 80 लाख भारतीय काम कर रहे हैं। इनमें अधिकतर खाड़ी देशों में है। युद्ध जैसी आपात स्थिति बनने पर इन लोगों को वापस लाना बड़ी चुनौती होगी। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement