छत्तीसगढ़ / पुनिया ने मंत्रियों से पूछा-योजनाओं का क्या असर, अगले 6 महीने में क्या करेंगे



Punia asked the ministers - what the impact of the plans would do in the next 6 months
X
Punia asked the ministers - what the impact of the plans would do in the next 6 months

  • मंत्रियों को विधायकों और कार्यकर्ताओं से सामंजस्य बनाकर चलने के निर्देश
  • प्रदेश प्रभारी ने विधायकाें की शिकायत पर व्यवहार के बारे में मांगा जवाब

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2019, 06:37 AM IST

रायपुर . छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने शनिवार को चार मंत्रियों से अलग-अलग चर्चा की। इस दौरान उन्होंने तीनों ही मंत्रियों से विधायकों आैर कार्यकर्ताआें को साथ लेकर चलने आैर उनसे सामंजस्य बनाकर चलने के निर्देश दिए। पुनिया ने तीनों ही मंत्रियों से चार बिंदुआें पर जानकारी ली। पुनिया ने अपने तीन दिवसीय यात्रा की शुरूआत शुक्रवार को विधायकों के साथ बैठक कर की। बैठक में विधायकों ने मंत्रियों की खुलकर शिकायत की थी। इसके बाद शनिवार को पुनिया ने मंत्रियों से वन-टू-वन चर्चा कर उनके इस तरह के व्यवहार के लिए जानकारी मांगी।

 

मंत्रियों ने विधायकों आैर कार्यकर्ताआें की नाराजगी दूर करने की बात कही है। पुनिया ने शनिवार को गृह, पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू, वनमंत्री मोहम्मद अकबर, पीएचई मंत्री गुरु रुद्रकुमार, महिला एवं बालविकास मंत्री अनिला भेड़िया से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने मंत्रियों को चार बिंदुआें पर अपनी तैयारी करके आने के निर्देश दिए थे। जिनमें पहली उनके विभागों की उपलब्धियां, सरकार द्वारा चलाई जा रही प्रमुख योजनाएं, धरातल पर उन योजनाआें के होने वाले असर आैर आने वाले छह महीने की प्लानिंग शामिल थे। पुनिया के सामने तीनों ही मंत्रियों ने अपने-अपने विभागों की उपलब्धियां गिनाई। पुनिया ने मंत्रियों से जनता से जुड़ी योजनाआें पर सबसे ज्यादा फोकस रहने की बात कही। 


आज सुबह 9 बजे से सात मंत्रियों से वन-टू-वन  : रविवार सुबह से मंत्रियों के साथ पुनिया की वन-टू-वन शुरु होगी। सुबह 9 बजे उद्योग मंत्री कवासी लखमा मुलाकात करेंगे। इसके बाद सभी मंत्रियों की मुलाकात होगी। इस तरह यह बैठक लगभग आठ से नौ घंटे तक चलने की संभावना जताई जा रही है।

 

कितनी योजनाएं बनीं, कितनी धरातल पर आएंगी : पुनिया ने मंत्रियों से आने वाले छह महीने में किन-किन योजनाआें पर उनके विभाग के काम होंगे। लोगों से जुड़ी कितनी योजनाएं तैयार किए गए हैं आैर उनमें से कितनी धरातल पर आएंगी इसकी पूरी जानकारी ली। दरअसल अपने पिछले दौरे में पुनिया ने मंत्रियों को चेतावनी देते हुए कहा था कि कोई भी मंत्री यह न समझे कि वे पूरे पांच साल के लिए बनाए गए हैं। क्योंकि हमारे पास 68 विधायक हैं आैर इनमें कई वरिष्ठ विधायक भी शामिल हैं।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना