--Advertisement--

छत्तीसगढ़ / राहुल गांधी ने कहा- मोदी ने देश में नोटबंदी कर गरीबों से उनका पैसा छीना



राहुल ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के पखांजूर में चुनावी सभा की। राहुल ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के पखांजूर में चुनावी सभा की।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को रायपुर पहुंचे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को रायपुर पहुंचे।
X
राहुल ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के पखांजूर में चुनावी सभा की।राहुल ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के पखांजूर में चुनावी सभा की।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को रायपुर पहुंचे।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को रायपुर पहुंचे।

  • राहुल ने कहा कि नोटबंदी से भ्रष्टाचार कम करने और कालाधन पर रोक लगाने के दावे गलत
  • राहुल दो दिन में 6 चुनावी सभाएं करेंगे, कार्यकर्ताओं की मीटिंग भी लेंगे 
  • पहले चरण के मतदान के लिए प्रचार का आखिरी दिन कल, 12 नवंबर को 18 सीटों पर वोटिंग

Dainik Bhaskar

Nov 09, 2018, 03:28 PM IST

पखांजूर (छत्तीसगढ़‌).  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को यहां एक चुनावी सभा में मोदी सरकार को राफेल डील और नोटबंदी पर घेरा। उन्होंने कहा, "दो साल पहले मोदीजी ने बिना किसी को बताए 500-1000 के नोट बंद कर दिए थे। गरीबों की जेब से पैसा निकाल लिया। नीरव मोदी को 35 हजार करोड़ रुपए, विजय माल्या 10 हजार करोड़ रुपए दिए और ये लोग सब पैसा लेकर भाग गए। ये सब आपका पैसा था। इससे आपके बच्चों को शिक्षा मिल सकती थी।" 8 नवंबर को नोटबंदी को दो साल पूरे हो गए। मोदी ने इस दिन 500 और 1000 रुपए के नोट बंद करने का ऐलान किया था।

 

राहुल ने कहा कि अगर नोटबंदी कालेधन के खिलाफ लड़ाई थी तो फिर कोई अमीर व्यक्ति लाइन मे खड़ा क्यों नहीं दिखाई दिया? उन्होंने कहा कि सरकार ने दावा किया कि इससे भ्रष्टाचार कम होगा और कालाधन पर रोक लगाई जाएगी। लेकिन ऐसा हुआ क्या? राहुल ने यह भी कहा कि सरकार ने अनिल अंबानी की कंपनी को हवाई जहाज बनाने का अनुभव न होने के बावजूद कॉन्ट्रैक्ट दिलवा दिया, जबकि इसे हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को दिया जाना था, जिन्हें हवाई जहाज बनाने का अनुभव है। 

 

राहुल ने कहा- मोदी ने कोई वादा पूरा नहीं किया

 

  • "मोदीजी ने 2014 में आम चुनाव के पहले वादा किया था कि हर व्यक्ति को उसके बैंक अकाउंट में 15 लाख रुपए देंगे, लेकिन उनकी यह बात जुमला बनकर रह गई। उन्होंने 2 करोड़ रोजगार देने का वादा भी किया था। किसी को कुछ मिला क्या?" 
  • "अगर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 10-15 उद्योगपतियों के 3.5 लाख करोड़ रुपए माफ कर सकते हैं, तो कांग्रेस पार्टी भी छत्तीसगढ़ के किसानों का कर्ज माफ कर सकती है।" 
  • "छत्तीसगढ़ के सीएम ने किसानों से कर्जमाफी, बोनस सहित 33 वादे किए थे, लेकिन उन्होंने अपना कोई वादा नहीं निभाया। राज्य से लेकर केंद्र तक भाजपा की सरकारें बड़ी-बड़ी बातें करती हैं, लेकिन करती कुछ नहीं हैं।" 
  • "जितना पैसा मोदी जी ने 10-15 उद्योगपतियों की जेब डाल दिया उससे आम जनता के लिए स्कूल, अस्पताल और यूनिवर्सिटी खोली जा सकती थी। लोगों का भला किया जा सकता था।"  

 

राजनांदगांव में रोड शो करेंगे राहुल : पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने बताया कि राहुल राजनांदगांव में रोड शो भी करेंगे। 10 नवंबर को बस्तर संभाग का दौरा करेंगे। भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के चारामा में प्रदेश स्तरीय बैठक में हिस्सा लेंगे। इसके बाद  राहुल कोंडागांव विधानसभा में सभा करेंगे। आखिरी सभा जगदलपुर में होगी। 

 

दूसरे चरण के लिए राज्य में तीन दिन रहेंगे राहुल:  राहुल अगले चरण के मतदान के पहले तीन दिन के दौरे पर छत्तीसगढ़ आएंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि यह दौरा 15, 16, 17 नवंबर को हो सकता है। दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को 72 सीटों के लिए मतदान होगा।

 

 

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..