पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चाइल्ड पोर्न मामले में पहली गिरफ्तारी, साइबर सेल टीम की मदद से पकड़ा गया बीबीए का छात्र

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चाइल्ड पोर्न अपलोड मामले में रायपुर से बीबीए का छात्र गिरफ्तार (प्रतिकात्मक फोटो)
  • खरोरा पुलिस ने रायपुर के टाटीबंध क्षेत्र से पकड़ा, आईपी एड्रेस और मोबाइल ट्रेस कर पहुंची पुलिस
  • छात्र ने पिछले साल सोशल मीडिया पर अपलोड किया था वीडियो, एनसीआरबी ने दी थी जानकारी
Advertisement
Advertisement

रायपुर. चाइल्ड पोर्न वीडियो अपलोड और शेयर करने के मामले में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से पहली गिरफ्तारी हुई है। खरोरा थाना पुलिस ने साइबर सेल की मदद से रविवार को टाटीबंध क्षेत्र से बीबीए के छात्र को गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपी छात्र ने पिछले साल एक बच्चे की पोर्न वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड की थी, जिसे कई लोगों ने देखा और शेयर किया। नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) की टीम ने इसे ट्रैक कर प्रदेश की पुलिस को भेजा था। 

ये भी पढ़े
रायपुर में अपलोड चाइल्ड पोर्न वीडियो अमेरिका और केन्या में भी किया शेयर
खरोरा टीआई रमेश मरकाम ने बताया की साइबर सेल की टीम ने जांच के बाद केस डायरी थाने में भेजी थी। उसके मुताबिक रविंद्र (20) ने 27 मार्च 2019 को एक वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड किया था। यह वायरल हुअा था और कई लोगों ने देखा था। तकनीकी टीम ने जांच के बाद उसके सिस्टम का आईपी एड्रेस और मोबाइल नंबर निकाला। नंबर के आधार पर उसे ट्रेस किया गया। हालांकि यह बात भी जांच में अा रही है कि आरोपी छात्र ने एक ही वीडियो अपलोड किया था।

राज्य से 40 वीडियो अपलोड
एनसीआरबी ने चाइल्ड पोर्न से जुड़े 80 वीडियो पुलिस को भेजे हैं। इनमें 40 वीडियो छत्तीसगढ़ में अलग-अलग जगह से अपलोड किए गए। 9 वीडियो रायपुर और अासपास के हैं। इसके अलावा, 11 वीडियो की जानकारी सर्विस प्रोवाइडर से नहीं मिली है। पुलिस अफसरों ने बताया कि सभी केस में गिरफ्तारी की जाएगी। एक-एक मोबाइल नंबर की जांच और काॅल डीटेल लिए जा रहे हैं। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि किसी तरह की पोर्न वीडियो सोशल मीडिया या वाट्सएप पर शेयर या वायरल न करें।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement