पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कलेक्टर बोले घबराएं नहीं हर जरूरी सुविधा आपको मिलती रहेगी, दूरदर्शन केंद्र बंद, बनेंगे नए क्वारंटीन सेंटर

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बुधवार को किराना दुकानों में इस तरह की भीड़ देखने को मिली, यह तस्वीर रायपुर की।
  • रायपुर स्थित केंद्र के पास पहुंचे प्रसारण बंद करने के आदेश
  • तीन कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद अब नए क्वारंटीन सेंटर बनाने पर जोर
Advertisement
Advertisement

रायपुर. जिले के कलेक्टर एस भारतीदासन ने कहा है लोगों को घबराने की जरुरत नहीं है, उन्हें जरूरी सुविधाएं मिलती रहेंगी। कलेक्टर ने एक वीडियो संदेश में कहा है कि 14 अप्रेल तक लोग घरों में ही रहें समाजिक दूरी बनाए रखें, इससे संक्रमण चक्र को तोड़ने में मदद मिलेगी, नागरिकों की सुरक्षा, स्वास्थ्य हमारी जिम्मेदारी है।  पैनिक न करें, घबराएं नहीं, संयम का परिचय दें, फल, सब्जी, खाद्य, किराना, एटीएम, पेट्रोल की सेवा मिलती रहेगी। 

दूरदर्शन बंद 
प्रदेश के दूरदर्शन केंद्र के प्रसारण को बंद कर दिया गया है। रायपुर स्थित मुख्यालय के डायरेक्टर बीएम वर्मा ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि हां प्रसारण बंद कर दिए गए हैं, लॉकडाउन के कारण यह फैसला लिया गया है। हमें स्टाफ कम यूज करने को कहा गया है, इस वजह से बीते सोमवार रात से ही प्रसारण बंद है। अब अगला आदेश मिलने के बाद ही हम दोबारा प्रसारण शुरू होने के बारे में कुछ कह पाएंगे। 

नया सेंटर 
बुधवार को कोरोना से संक्रमित दो नए केस सामने आए। इनमें एक रायपुर और दूसरा राजनांदगांव निवासी है। ऐसे में अब राज्य सरकार क्वारंटीन सेंटर बनाने पर जोर दे रही है। कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए रायपुर जिले के बरौदा स्थित राज्य वन अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान में क्वारेंटीन केन्द्र स्थापित किया जा रहा है । संस्थान के भवन को क्वारेंटीन केन्द्र बनाने के लिए राज्य वन अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान द्वारा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग को हस्तांतरित कर दिया गया है । नवा रायपुर में भी क्वारंटीन सेंटर बनाया गया है। 

धमतरी से अच्छी तस्वीर 

लोग अपनी बारी का इंतजार करते दिखे।

धमतरी जिले में भी धारा 144 और लाकडाउन का कड़ाई पालन कराने में जिला प्रशासन जुटा हुआ है। हालांकि कई जगहों पर लोग मानने को तैयार नहीं। बार-बार घरों से बाहर आ ही रहे हैं। इस बीच एक अच्छी तस्वीर भी शहर से मिली है। इसमें दुकान के बाहर लोग सामाजिक दूरी बनाए  हुए हैं। इसमें दुकान के बाहर एक घेरा बना दिया गया है। इसी में ग्राहक खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement