रायपुर  / दो घंटे में धरसींवा क्षेत्र में लापरवाही के कारण दो हादसे, नाबालिग समेत दो लोगों की मौत

ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से रेलवे कर्मचारी की मौत हो गई।-फाइल ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से रेलवे कर्मचारी की मौत हो गई।-फाइल
X
ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से रेलवे कर्मचारी की मौत हो गई।-फाइलट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से रेलवे कर्मचारी की मौत हो गई।-फाइल

  • योगेंद्र नगर के नेउरडीह में सड़क किनारे खड़ी ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराया तेज रफ्तार बाइक सवार रेलकर्मी
  • मांढर रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक बंद होने के बावजूद बाइक निकाल ट्रैक पार कर रहा किशोर ट्रेन की चपेट में आया

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2019, 01:06 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार और नियमों की अनदेखी लोगों की जान पर भारी पड़ रही है। राजधानी रायपुर में भी सोमवार देर शाम दो घंटे के अंतराल पर हुए दो अलग-अलग हादसों में नाबालिग समेत दो लोगों की मौत हो गई। पहला हादसा योगेंद्र नगर के नेउरडीह में हुआ। यहां सड़क किनारे खड़ी ट्रैक्टर-ट्रॉली से तेज रफ्तार बाइक सवार रेलकर्मी टकरा गया। वहीं मांढर रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक बंद होने के बावजूद बाइक पर ट्रैक पार करने में किशोर ट्रेन की चपेट में आ गया। दोनों ही हादसे धरसींवा क्षेत्र में हुए हैं। 

अपने गांव सिनोधा से लौट रहा था डब्ल्यूआरएस कॉलोनी

  1. जानकारी के मुताबिक, तिल्दा के सिनोधा निवासी संतोष वर्मा (36) पिता मोहनलाल वर्मा यहां डब्ल्यूआरएस कॉलोनी में रहता था और रेलवे कर्मचारी था। वह सोमवार शाम करीब 7 बजे अपने गांव सिनोधा से बाइक पर लौट रहा था। योगेंद्र नगर में नेउरडीह के पास सड़क किनारे खड़ी ट्रैक्टर ट्रॉली से उसकी तेज रफ्तार बाइक की टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अंबेडकर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। 

  2. ट्रेन की टक्कर से बाइक के परखच्चे उड़े, मौके पर ही मौत

    ट्रेन की टक्कर से क्षतिग्रस्त बाइक

    दूसरी घटना मांढर रेलवे फाटक पर हुई। बरोदा निवासी योगेेंद्र रात्रे (17) पिता उतरा रात्रे सोमवार रात करीब 9 बजे बाइक से अपने घर लौट रहा था। मांढर में रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन आने के चलते फाटक बंद था। यह देखकर योगेंद्र बाइक से नीचे उतर गया और बंद फाटक के नीचे से बाइक निकालकर रेलवे क्रॉसिंग पार करने लगा। इसी बीच तेज रफ्तार से एक्सप्रेस ट्रेन आ गई और योगेंद्र उसकी चपेट में आ गया। ट्रेन की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइक के परखच्चे उड़ गए और योगेेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। 

  3. देर रात दो ट्रकों की आमने-सामने टक्कर, सुबह तक लगा रहा जाम 

    बलौदाबाजार रोड पर दो ट्रकों की टक्कर के बाद लगा जाम

    वहीं राजधानी के ही बलौदाबाजार रोड पर ज्ञान गंगा स्कूल के सामने सोमवार देर रात करीब 2.30 बजे दो ट्रकों की आमने-सामने हुई टक्कर में दोनों के चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टक्कर के चलते दोनों ट्रक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए और सड़क पर पलट गए। इसके कारण दोनों ओर से सुबह तक लंबा जाम लगा रहा। बाद में विधानसभा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और क्रेन से ट्रकों को हटवाकर जाम खुलवाया। टीआई अश्विनी राठौर के मुताबिक एक ट्रक बलौदाबाजार से रायपुर और दूसरा रायपुर से बलौदाबाजार की ओर जा रहा था। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना