पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दो घंटे में धरसींवा क्षेत्र में लापरवाही के कारण दो हादसे, नाबालिग समेत दो लोगों की मौत

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से रेलवे कर्मचारी की मौत हो गई।-फाइल - Dainik Bhaskar
ट्रैक्टर-ट्रॉली की चपेट में आने से रेलवे कर्मचारी की मौत हो गई।-फाइल
  • योगेंद्र नगर के नेउरडीह में सड़क किनारे खड़ी ट्रैक्टर-ट्रॉली से टकराया तेज रफ्तार बाइक सवार रेलकर्मी
  • मांढर रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक बंद होने के बावजूद बाइक निकाल ट्रैक पार कर रहा किशोर ट्रेन की चपेट में आया

रायपुर. छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार और नियमों की अनदेखी लोगों की जान पर भारी पड़ रही है। राजधानी रायपुर में भी सोमवार देर शाम दो घंटे के अंतराल पर हुए दो अलग-अलग हादसों में नाबालिग समेत दो लोगों की मौत हो गई। पहला हादसा योगेंद्र नगर के नेउरडीह में हुआ। यहां सड़क किनारे खड़ी ट्रैक्टर-ट्रॉली से तेज रफ्तार बाइक सवार रेलकर्मी टकरा गया। वहीं मांढर रेलवे क्रॉसिंग पर फाटक बंद होने के बावजूद बाइक पर ट्रैक पार करने में किशोर ट्रेन की चपेट में आ गया। दोनों ही हादसे धरसींवा क्षेत्र में हुए हैं। 

1) अपने गांव सिनोधा से लौट रहा था डब्ल्यूआरएस कॉलोनी

जानकारी के मुताबिक, तिल्दा के सिनोधा निवासी संतोष वर्मा (36) पिता मोहनलाल वर्मा यहां डब्ल्यूआरएस कॉलोनी में रहता था और रेलवे कर्मचारी था। वह सोमवार शाम करीब 7 बजे अपने गांव सिनोधा से बाइक पर लौट रहा था। योगेंद्र नगर में नेउरडीह के पास सड़क किनारे खड़ी ट्रैक्टर ट्रॉली से उसकी तेज रफ्तार बाइक की टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अंबेडकर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। 

ट्रेन की टक्कर से क्षतिग्रस्त बाइक
ट्रेन की टक्कर से क्षतिग्रस्त बाइक

दूसरी घटना मांढर रेलवे फाटक पर हुई। बरोदा निवासी योगेेंद्र रात्रे (17) पिता उतरा रात्रे सोमवार रात करीब 9 बजे बाइक से अपने घर लौट रहा था। मांढर में रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन आने के चलते फाटक बंद था। यह देखकर योगेंद्र बाइक से नीचे उतर गया और बंद फाटक के नीचे से बाइक निकालकर रेलवे क्रॉसिंग पार करने लगा। इसी बीच तेज रफ्तार से एक्सप्रेस ट्रेन आ गई और योगेंद्र उसकी चपेट में आ गया। ट्रेन की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बाइक के परखच्चे उड़ गए और योगेेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। 

बलौदाबाजार रोड पर दो ट्रकों की टक्कर के बाद लगा जाम
बलौदाबाजार रोड पर दो ट्रकों की टक्कर के बाद लगा जाम

वहीं राजधानी के ही बलौदाबाजार रोड पर ज्ञान गंगा स्कूल के सामने सोमवार देर रात करीब 2.30 बजे दो ट्रकों की आमने-सामने हुई टक्कर में दोनों के चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। टक्कर के चलते दोनों ट्रक बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए और सड़क पर पलट गए। इसके कारण दोनों ओर से सुबह तक लंबा जाम लगा रहा। बाद में विधानसभा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और क्रेन से ट्रकों को हटवाकर जाम खुलवाया। टीआई अश्विनी राठौर के मुताबिक एक ट्रक बलौदाबाजार से रायपुर और दूसरा रायपुर से बलौदाबाजार की ओर जा रहा था। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser