छत्तीसगढ़ / अनुसुईया उइके ने ली राज्यपाल पद की शपथ, शहीद वीर नारायण सिंह को दी श्रद्धांजलि



raipur news New Governor Anusuya Uike today will take oath, tribute to Shaheed Veer Narayan Singh
X
raipur news New Governor Anusuya Uike today will take oath, tribute to Shaheed Veer Narayan Singh

  • राजभवन के दरबार हॉल में हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस पी. आर रामचंद्र मेनन ने दिलाई शपथ
  • जय स्तंभ चौक पहुंचकर अर्पित किए श्रद्धासुमन, कहा- इनकी प्रेरणा से छत्तीसगढ़ के विकास में देंगी योगदान

Dainik Bhaskar

Jul 29, 2019, 06:31 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ की नवनियुक्त राज्यपाल अनुसुईया उइके सोमवार शाम को पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण समारोह राजभवन के दरबार हॉल में हुआ। यहां पर छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस पी. आर रामचंद्रन ने उन्हें राज्यपाल पद की शपथ दिलाई। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित शासन प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद रहे। इससे पहले सुबह राज्यपाल उइके जय स्तंभ चौक पहुंची और शहीद वीर नारायण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

छत्तीसगढ़ के लोगों को न्याय दिला सकूं, यही उद्देश्य होगा

  1. प्रदेश की राज्यपाल मनोनीत होने के बाद अनुसुईया उइके 27 जुलाई की शाम ही रायपुर पहुंच गई थीं। शपथ ग्रहण कार्यक्रम से पहले राज्यपाल उइके ने सुबह राजधानी के विभिन्न स्थानों का दौरा किया। इसके तहत जय स्तंभ चौक, ऊर्जा पार्क सहित अन्य स्थानों पर गईं और यहां के महत्व की जानकारी भी ली। जय स्तंभ चौक पर श्रद्धांजलि देने के बाद राज्यपाल उइके ने कहा, जनजाति समाज के वीर नारायण सिंह ने आजादी और समाज के लिए अपनी कुर्बानी दी है। 

  2. राज्यपाल उइके ने कहा कि ऐसे महापुरुषों की प्रेरणा और मार्गदर्शन से हम समाज और राष्ट्र की सेवा कर रहे हैं। उनका जो समर्पण रहा है उससे प्रेरणा लेकर मैं छत्तीसगढ़ के विकास में पूरी तरह से यहां के लोगों को न्याय दिला सकूं, यही मेरा उद्देश्य रहेगा। अनुसुइया उइके छत्तीसगढ़ की पहली पूर्णकालीन महिला राज्यपाल हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना