पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुस्लिम महापौर एजाज ढेबर ने 21 ब्राह्मणों के शंखनाद के बीच ली शपथ; कहा- सभी को साथ लेकर करेंगे विकास

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इंडोर स्टेडियम में रायपुर के नवनिर्वाचित मेयर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे और अन्य पार्षदों को दिलाई गई शपथ। - Dainik Bhaskar
इंडोर स्टेडियम में रायपुर के नवनिर्वाचित मेयर एजाज ढेबर, सभापति प्रमोद दुबे और अन्य पार्षदों को दिलाई गई शपथ।
  • इंडोर स्टेडियम में हुए कार्यक्रम में मेयर के साथ सभापति और नवनिर्वाचित पार्षदों को भी दिलाई गई शपथ
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- रायपुर का विकास प्राथमिकता, राजधानी से बनती है प्रदेश की मानसिकता
  • मेयर ढेबर ने कहा- 1 साल में आवारा पशुओं व मच्छर से 80 फीसदी मुक्त होगा शहर, बनाया जाएगा गौठान

रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के नए मेयर एजाज ढेबर ने शुक्रवार को पद की शपथ ली। खास बात यह रही कि 21 ब्राह्मणाें के शंखनाद के बाद नए महापौर को शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण के बाद मेयर एजाज ढेबर ने शहर के विकास के लिए मुख्यमंत्री से 500 करोड़ रुपए मांग लिए। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि रायपुर में जीते लोगों की ज़िम्मेदारी बड़ी है, यह राजधानी है। यहीं, राजधानी से मानसिकता बनती है कि प्रदेश कैसा है। उन्होंने कहा कि शहर के विकास में कोई कमी नहीं आने देंगे।

1) जनता का आशीर्वाद मिला है, उम्मीद बड़ी है, इसलिए जिम्मेदारी बहुत बड़ी है

इंडोर स्टेडियम में हो रहे शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि शहर के विकास के लिए राशि की कमी नहीं होगी, जितनी जरूरत होगी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के ढाई करोड़ व्यक्तियों का विकास हमारा लक्ष्य है। हम सब मिलकर काम करेंगे। जनता का आशीर्वाद मिला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इतिहास में पहला मौका है, जब 10 के 10 निगमों में कांग्रेस की जीत हुई है। वहीं 28 नगर पालिका और 61 नगर पंचायत में जीत दर्ज है। लोगों की उम्मीदें बहुत हैं, इसलिए ज़िम्मेदारी बहुत है।

रायपुर के मौलाना अब्दुल राउफ वार्ड से कांग्रेस पार्षद एजाज ढेबर 2 बार से लगातार पार्षद हैं। पूववर्ती भाजपा सरकार के दौरान पार्षद ढेबर को बेहतर कार्य करने के लिए इस वार्ड को स्वच्छ आधुनिक वार्ड का एवार्ड भी दिया गया था। 2010 में कांग्रेस नेता एजाज ढेबर पर मारपीट और बलवा का केस दर्ज हुआ था। उस समय कोर्ट ने जमानत खारिज करते हुए उन्हें जेल भेज दिया था। इसके अलावा शहर के अलग-अलग थानों में 8 केस दर्ज हैं।

वहीं निवनिर्वाचित महापौर एजाज ढेबर ने कहा कि एक साल के अंदर मच्छर और आवारा पशुओं की समस्या से शहर को 80 फीसदी निजात दिला देंगे। उन्होंने कहा कि वार्डों का साफ सुथरा बनाना प्राथमिकता है। वे महापौर से पहले एक पार्षद हैं। मेयर ढेबर ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से विकास के लिए 500 करोड़ मांगे थे, लेकिन फंड की कमी नहीं होने का आश्वासन मिल गया है। जो जरूरत होगी, वे देंगे। शहर में गौठान बनाने को लेकर बात भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि विकास बिना जन सहयोग के संभव नहीं है। 

5) जानिए एजाज ढेबर को

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser