छत्तीसगढ़  / राजधानी की सीमा में पहुंचा 20 हाथियों का दल, मचा हड़कंप



raipur news A group of 20 elephants reaching the border of the capital
X
raipur news A group of 20 elephants reaching the border of the capital

  • राजिम में दो दलों में बंटे हाथी, एक दल आरंग से निकलकर खमतराई गांव तक पहुंचा
  • हाथियों के दल में तीन दंतेल, तीन शावक और बाकी मादा हाथी शामिल, वन विभाग की टीम मौके पर

Dainik Bhaskar

Jun 07, 2019, 04:05 PM IST

रायपुर.  प्रदेश की सीमा क्षेत्रों और जंगलों के आसपास उत्पात मचा रहे हाथियों के दल ने अब राजधानी रायपुर की ओर रुख कर लिया है।  20 हाथियों का एक दल शुक्रवार सुबह राजधानी से लगे राजिम में पहुंच गया। यहां से हाथी दो गुट में बंट गए और एक दल आरंग के गुल्लू से निकलकर खमतराई गांव तक पहुंच गया है। इसके बाद गांव में हड़कंप की स्थिति है। खास बात यह है कि खमतराई शहर से महज 4 किमी की दूरी पर है। ऐसे में वन महकमा भी सक्रिय हो गया है। 

 

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार रात ही हाथियों के दल ने आरंग की ओर रुख कर दिया था। इसके बाद सुबह जब खमतराई गांव के ग्रामीण बाहर निकले तो सामने हाथी देख हड़कंप मच गया। थोड़ी ही देर में बात जंगल की आग की तरह पूरे गांव में फैल गई। सूचना मिलने पर वहीं वन विभाग का अमला भी मौके पर पहुंच चुका है। हाथियों को वापस जंगल में खदेड़ने की कोशिशें की जा रही हैं। राजधानी के निकट हाथियों का दल पहुंचने से वन विभाग के तमाम आला अधिकारी अलर्ट हो गए हैं।


हाथियों के दल में तीन दंतेल, तीन शावक और बाकी मादा हाथी शामिल हैं। माना जा रहा है कि बढ़ती गर्मी और पानी की कमी के चलते हाथी शहर की ओर रुख कर रहे हैं। हालांकि वन विभाग ने प्रयास कर 18 हाथियों को आरंग में गुल्लू किनारे नदी तक पहुंचा दिया है। जबकि दो हाथी दल से बिछड़ कर आगे कलई गांव पहुंच गए है। बावजूद इसके खतरा टला नहीं है। हाथियों की दस्तक ने वन विभाग के भी कान खड़े कर दिए हैं। हाथियों को जंगल की ओर खदेड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना