पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भाजपा की वरिष्ठ नेता रहीं अनसुईया उईके होंगी छत्तीसगढ़ की नई राज्यपाल

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • तत्कालीन राज्यपाल बलराम दास टंडन के निधन के बाद से था नई नियुक्ति का इंतजार
  • अभी तक मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को दी गई थी अतिरिक्त जिम्मेदारी
Advertisement
Advertisement

रायपुर. भाजपा की वरिष्ठ नेता रह चुकीं अनुसईया उईके छत्तीसगढ़ की नई राज्यपाल होंगी। उनकी नियुक्ति को लेकर राष्ट्रपति ने मंजूरी दे दी है। तत्कालीन राज्यपाल बलराम दास टंडर के निधन के बाद से ही प्रदेश में राज्यपाल की नई नियुक्ति का इंतजार किया जा रहा था। अभी तक मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ही प्रदेश के राज्यपाल पद की जिम्मेदारी को संभाल रही थीं। 


अनुसूईया उईके मध्यप्रदेश की पुरानी भाजपा नेता है। वो राज्यसभा सांसद भी रह चुकी हैं। छिंदवाड़ा में 10 अप्रैल 1957 को जन्मी अनुसूईया राष्ट्रीय जनजाति आयोग की उपाध्यक्ष भी रही हैं। उन्होंने अर्थशास्त्र से एमए करने के साथ ही लॉ की भी डिग्री ले रखी है। अनुसूईया उईको दलित समाज के उत्थान के लिए काम करने पर डॉ. भीमराव अंबेडकर फेलोशिप से भी सम्मानित किया जा चुका है। अर्थशास्त्र की शिक्षिका रहीं उईके ने इस्तीफा देने के बाद राजनीति में कदम रखा और 1985 में विधायक बनीं। इस दौरान 1988-89 में मध्यप्रदेश में महिला बाल विकास मंत्री का पद भी संभाला। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement