पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सरकारी और निजी अस्पतालों की ओपीडी बंद, भटकते रहे मरीज, रैली निकाल रहे डॉक्टरों को पुलिस ने रोका

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजधानी के डॉक्टर 24 घंटे की हड़ताल पर, मंगलवार सुबह 6 बजे तक का ओपीडी बंद
  • पश्चिम बंगाल में डॉक्टर से मारपीट का मामला : आईएमए के अवाह्वान पर देशव्यापी हड़ताल
Advertisement
Advertisement

रायपुर. डॉक्टरों की हड़ताल के चलते मरीज सोमवार सुबह से ही परेशान होते रहे। सरकारी और निजी अस्पतालों की ओपीडी बंद होने के कारण मरीजों को कहीं भी इलाज नहीं मिल सका। सबसे बुरे हालात प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल मेकाहारा (अंबेडकर अस्पताल) के हैं। जहां सुबह से ही पहुंच रहे मरीजों को डॉक्टरों की हड़ताल की जानकारी मिलने पर भटकना पड़ रहा है। वहीं डॉक्टरों ने भी रैली निकालकर प्रदर्शन किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक दिया। डॉक्टरों की यह एक दिवसीय हड़ताल पश्चिम बंगाल के कोलकाता में डॉक्टर से मारपीट के विरोध में हुई है। 

1) रैली निकाल राजभवन की ओर बढ़ रहे डॉक्टरों को पुलिस ने रोका

 

दरअसल, आईएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) की ओर से देश भर के डॉक्टर 24 घंटे की हड़ताल पर हैं। इसमें राजधानी रायपुर के डॉक्टर भी शामिल हैं। जिसके चलते मंगलवार सुबह 6 बजे तक ओपीडी की सेवाएं बंद हैं। हालांकि इससे आपातकालीन सेवाओं को बाहर रखा गया है। डॉक्टरों की इस हड़ताल के चलते की वजह से मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले शुक्रवार को भी डाक्टरों ने हड़ताल की थी। इस हड़ताल के कारण मेकाहारा, एम्स, जिला अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों का इलाज नहीं हो पाया था। 

वहीं डॉक्टरों ने मेकाहारा से हाथों में तख्तियां लेकर रैली निकाली। डॉक्टर राजभवन की ओर बढ़ रहे थे कि पुलिस ने उन्हें अंबेडकर चौक के पास रोक लिया। इससे नाराज डॉक्टर वहीं पर विरोध प्रदर्शन करने लगे। डॉक्टरों की मांग है कि दोषियों पर कार्रवाई कर गिरफ्तारी की जाए। साथ ही डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर अधिनियम बनाया जाए। डॉक्टरों ने चेतावनी दी है कि मांगे पूरी नहीं होने पर उनका यह विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement