अपराध / कांग्रेसी नेता और सिपाही ने रात में दंपति से की मारपीट, पति-पत्नी को 4 घंटे तक थाने में बैठाया

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 08:24 PM IST



थाने में बैठे पीड़ित दंपति। थाने में बैठे पीड़ित दंपति।
X
थाने में बैठे पीड़ित दंपति।थाने में बैठे पीड़ित दंपति।
  • comment

  • महिला का आरोप, कांग्रेस नेता और सिपाही ने की छेड़छाड़ 
  • पुलिस ने नहीं लगाई छेड़छाड़ की धारा, बोले-पहले करेंगे जांच
  • इधर एसपी आरिफ शेख ने आरोपी सिपाही को सस्पेंड कर दिया
  • रात को ड्यूटी में तैनात एएसआई के खिलाफ जांच के आदेश दिए 
     

रायपुर.राजधानी के महावीर नगर में मंगलवार रात 11.30 बजे एक कारोबारी दंपती से कांग्रेसी नेता और सिपाही ने सरेआम मारपीट की। आरोपियों ने महिला को भी नहीं छोड़ा। उनके साथ दुर्व्यवहार किया। उन्हें जान से मारने की धमकी दी। आरोपी पीछा करते हुए थाने भी पहुंच गए। पीड़ित दंपती को पुलिस ने सुबह 5 बजे तक बैठाकर रखा। रिपोर्ट लिखने में चार घंटे लगा दिए। उसमें भी पुलिस ने सिर्फ मारपीट का केस दर्ज किया। छेड़छाड़ और बलवा का केस दर्ज नहीं किया।

 
कारोबारी दंपती का आरोप है कि थाने के भीतर पुलिस वालों के सामने आरोपियों ने धमकी दी और गालीगलौच की। पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने की बजाय उन्हें चाय पिलाकर छोड़ दिया गया। 


कार से आगे निकलने पर भड़का कांग्रेसी नेता
पुलिस के मुताबिक महावीर नगर निवासी अजय संजीदा ब्याज में पैसा देते हैं। उनकी पत्नी का ब्यूटी पार्लर है। दोनों रात 11.30 बजे वे सामान खरीदकर लौट रहे थे। काशीराम नगर के पास स्कॉर्पियों में सायरन बजाते हुए काशीराम नगर का जीतेंद्र बारले उर्फ जीतू आया। उसने बीच सड़क पर अपनी गाड़ी खड़ी कर दी। अजय ने बाएं साइड से आगे बढ़ने की कोशिश, इससे जीतू नाराज हो गया। वह गाड़ी से निकलकर गाली गलौज करने लगा। 


महिला का हाथ पकड़कर खींचने लगा कांस्टेबल 
कारोबारी की पत्नी ने विरोध किया तो आरोपी ने उनके साथ मारपीट कर दी। जब पति ने बीच बचाव किया तो उनके साथ भी मारपीट की। पति-पत्नी वहां से भागकर महावीर नगर चौक के पास पहुंचे। वहां अपने साथियों के साथ जीतू भी पहुंच गया। उनके साथ पुलिस लाइन में पदस्थ सिपाही दुष्यंत सिंह था, जो खुद को पुलिस का अधिकारी बता रहा था। कारोबारी दंपती को जेल भेजने की धमकी दे रहा था। उसने भी महिला के साथ दुर्व्यवहार किया। उनका हाथ पकड़कर खिंचते हुए सड़क पर ले गया। 


भागकर थाने पहुंचा दंपति 
कारोबारी दंपती वहां से भागते हुए रात 12.30 बजे थाने पहुंचे। आरोपी जीतू अपने एक दर्जन से ज्यादा लोगों के साथ थाने पहुंच गया। जहां कारोबारी दंपती की शिकायत नहीं ली गई। सुबह 4 बजे तक उन्हें बैठाकर रखा गया। कारोबारी अजय का आरोप है कि पुलिस ने थाने में उनके साथ अपराधी जैसा व्यवहार किया। थाने में बैठे अधिकारी एएसआई श्रवण मिश्रा ने उनकी शिकायत चार घंटे बाद ली। 


एसपी ने विभागीय जांच के दिए निर्देश, सिपाही संस्पेड
एसएसपी शेख आरिफ हुसैन ने कारोबारी दंपती के साथ हुए विवाद को गंभीरता से लिया है। उन्होंने सीएसपी कृष्णा पटेल को पूरी घटना की जांच करने का निर्देश दिया। इसमें धारा बढ़ाने का भी आदेश दिया है। घटना में शामिल दुष्यंत सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है। रात में थाने में तैनात एएसआई श्रवण मिश्रा के ऊपर भी कार्रवाई का निर्देश दिया है। इस मामले में अब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस ने घटना स्थल में लगे कैमरे का फुटेज निकाल लिया है। पुलिस थाने में लगे कैमरे की जांच कर रही है। उसका भी फुटेज निकाला गया है।

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543
विज्ञापन