रायपुर / ट्रांसफार्मर फटने से सड़क किनारे खड़ी दो बसें जलीं, धमाके से गूंजा इलाका



raipur news Two buses parked on the roadside Burnt down by the transformer burst, MLA Vikas Upadhyaye
X
raipur news Two buses parked on the roadside Burnt down by the transformer burst, MLA Vikas Upadhyaye

  • गुढ़ियारी में रामनगर कोटा रोड पर देर रात हादसा, फायर ब्रिगेड की दो दमकलों ने पाया आग पर काबू

Dainik Bhaskar

May 08, 2019, 04:28 PM IST

रायपुर. राजधानी के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र में मंगलवार देर रात ट्रांसफार्मर फटने से सड़क किनारे खड़ी दो बसों में आग लग गई। थोड़ी ही देर में आग ने विकराल रूप ले लिया और जोर-जोर धमाके शुरू हो गए। इसके बाद क्षेत्र में दहशत फैल गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे शहर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय ने स्थिति संभाली और पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

बसों को बचाने के लिए विधायक विकास उपाध्याय ने की खुद ड्राइविंग

  1. जानकारी के मुताबिक, रामनगर कोटा रोड पर दिशा कॉलेज के पास सड़क किनारे लगा ट्रांसफार्मर मंगलवार रात तेज धमाके के साथ अचानक फट गया। उसी ट्रांसफार्मर के पास ही कई बसें लाइन से खड़ी थीं। ट्रांसफार्मर फटने से निकली आग ने एक बस को अपनी चपेट में ले लिया। देखते ही देखते बस धू-धू कर जलने लगी। आग लगी देख क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। इसी बीच पीछे खड़ी दूसरी बस भी आग की चपेट में आ गई। 

  2. बसों के ऐसे धू-धू कर जलने से ऊंची-ऊंची आग की लपटें उठने लगीं। उन्होंने ऊपर से गए बिजली के तारों को भी चपेट में ले लिया और बगल में लगे ट्रांसफार्मर को भी। इसी बीच सूचना मिलने पर विधायक विकास उपाध्याय भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने पुलिस व फायर ब्रिगेड को सूचना दी और स्थिति को नियंत्रित करते हुए आस-पास से लोगों को हटाया। इससे पहले कि फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचती, आग ने विकराल रूप ले लिया। 

  3. इस पर विधायक विकास उपाध्याय ने वहां खड़ी अन्य बसों को खुलवाया और फिर खुद ही उसे चलाते हुए घटना स्थल से दूर ले गए। इसके बाद फायर ब्रिगेड पहुंची और आग पर काबू पाया। जब तक दमकलों ने आग पर काबू पाया, दोनों बसें जलकर खाक हो चुकी थीं। स्थानीय लोगों के अनुसार, अगर विधायक नहीं होते तो अन्य बसें भी आग की चपेट में आ सकती थीं। वहीं हादसे के चलते लोगों की जान भी संकट में आ गई थी। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना