रायपुर  / अब गृहणियां बनेंगी कारोबारी, इंडोर स्टेडियम के मेले में बेच सकेंगी अपने बनाए पकवान

रायपुर स्थित नेताजी सुभाष इंडोर स्टेडियम। रायपुर स्थित नेताजी सुभाष इंडोर स्टेडियम।
X
रायपुर स्थित नेताजी सुभाष इंडोर स्टेडियम।रायपुर स्थित नेताजी सुभाष इंडोर स्टेडियम।

  • मेयर एजाज ढेबर ने की महिला शक्ति योजना की शुरुआत, हर शनिवार व रविवार को होगा मेले का आयोजन
  • रायपुर के सुभाष स्टेडियम में लगेंगे 100 स्टॉल, शहरी आजीविका मिशन से महिलाओं को जोड़ेगा नगर निगम

दैनिक भास्कर

Mar 09, 2020, 08:38 PM IST

रायपुर. महिला दिवस पर नगर निगम राजधानी में पहली बार सभी गृहणियों के लिए पाक कला का न सिर्फ हुनर दिखाने, बल्कि इन्हें बेचने का प्लेटफार्म देने जा रहा है। इसके लिए हर शनिवार और रविवार को सुभाष स्टेडियम में मेला लगेगा। इसमें 100 स्टाॅल रहेंगे। ये स्टाॅल सिर्फ गृहणियों को दिए जाएंगे। वहां वे अपने पकवान रखकर बेच सकेंगी। मेयर एजाज ढेबर ने रविवार को महिला शक्ति योजना की शुरुअात करते हुए अाने वाले शनिवार से ही इसे लागू करने का ऐलान कर दिया है। 

यह योजना पूरी तरह गृहणियों के लिए ही है। वे स्टाॅल पर शाम 6 से 10 बजे तक अपनी बनाई डिशें बेच सकेंगी। यह कांसेप्ट पूरी तरह अानंद मेला पर अाधारित है। मेयर ढेबर ने बताया कि यह योजना सीएम भूपेश बघेल के निर्देश पर लागू की गई है। इसके लिए सुभाष स्टेडियम के प्रवेश द्वार के पास जगह देख ली गई है। योजना को शहरी आजीविका मिशन से जोड़ा गया है। इसके लिए 100 महिलाओं का चयन होगा। इच्छुक महिलाएं निगम मुख्यालय में शहरी आजीविका मिशन की तृप्ति पाणिग्रही से मोबाइल नंबर - 9691285715 पर संपर्क कर अपना पंजीयन करा सकती हैं।


एयरपोर्ट में टेकऑफ, लैंडिंग से लेकर सिक्योरिटी तक महिलाओं के हवाले

रायपुर एयरपोर्ट पर महिला दिवस पर महिला कर्मचारियों को किया गया सम्मानित।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर रविवार को एयरपोर्ट में सुरक्षा, शॉपिंग मॉल की जिम्मेदारी, विमानों के लैंडिंग और टेकऑफ समेत सभी तरह के कामों की जिम्मेदारी महिलाओं के हाथों में रही। विमानतल में सुबह से शाम तक सभी तरह से कामों की ड्यूटी में महिला अफसर और कर्मचारी तैनात रहे। एयर इंडिया के मुंबई विमान को भी लेकर महिला पायलट रायपुर पहुंची। जहां उनका स्वागत फूलों से किया गया। एयर ट्रैफिक कंट्रोल और डीवीओर की तकनीकी कमान भी महिलाओं के हाथों में रही। 

एयरपोर्ट अथॉरिटी के डायरेक्टर राकेश आर सहाय ने बताया कि महिला दिवस को खास बनाने के लिए मेडिकल टीम में भी महिलाओं की तैनाती दी है। यात्रियों में कोरोना वायरस की जांच का जिम्मा भी महिलाओं के पास रहा। अथॉरिटी ने श्रद्धा तिवारी को मैनेजर एटीसी, अदिति अरोरा को असिस्टेंट मैनेजर एटीसी और संजूला जायसवाल को जूनियर एग्जीक्यूटिव एटीसी की जिम्मेदारी दी। डीवीओआर सिस्टम वेरी हाई फ्रीक्वेंसी ओमिनी रेंज की जिम्मेदारी सीएनएस की मैनेजर दीपशिखा और शोभा जोशी ने संभाला। सीआईएसएफ ने भी सुरक्षा की कमान महिला अधिकारियों को दिया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना