करप्शन / केरल के त्रिवेंद्रम की पॉश कालाेनी में रेखा नायर का 1 करोड़ का बंगला

Dainik Bhaskar

May 18, 2019, 01:32 AM IST



Rekha Nayar's 10 million bungalow in Kerala
X
Rekha Nayar's 10 million bungalow in Kerala

  • ईओडब्लू का खुलासा, निलंबित स्टेनो ने पिता के नाम पर खरीदी प्राॅपर्टी
  • अन्य अवैध फोन टैपिंग के मामले में गुप्ता और रजनेश को फिर पूछताछ के लिए बुलाने की तैयारी

रायपुर. ईओडब्लू की निलंबित स्टेनाे रेखा नायर का केरल के त्रिवेंद्रम शहर की एसएफएस पॉश कॉलाेनी में एक करोड़ से अधिक का बंगला मिला है। बंगला रेखा के पिता रेमाकांत के नाम पर है। ईओडब्लू ने रेखा के कोवलम में रहने वाले बेहद करीबी रिश्तेदारों से पूछताछ की। उनसे जानकारी मिलने के बाद रिकार्ड निकलवाए, तब इस प्रापर्टी का पता चला।

 

ईओडब्लू एंटी करप्शन ब्यूरो के निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता की स्टेनो रेखा नायर की अनुपातहीन संपत्ति की जांच की जा रही है। रेखा की रायपुर के अलावा दुर्ग भिलाई में प्रापर्टी मिली है। रेखा का मारुति सॉलिटेयर में मकान है। इसके अलावा सड्‌ढू में मकान और फार्म हाऊस है। ईओडब्लू की अब तक की जांच में पता चला है कि नौकरी में आने के पहले तक रेखा और उसका परिवार भिलाई में एक छोटे से मकान में रहता था। उस मकान को उन्होंने एक लाख में बेचा और उसके बाद

 

वहीं करीब में ईडब्लूएस के तहत बने दो छोटे छोटे मकानों को 50-50 हजार में खरीदा। कुछ ही वर्षों में रेखा की इतनी प्रापर्टी हो गई। शिकायत है कि ईओडब्लू में पदस्थापना के दौरान रेखा ने अवैधानिक तरीके से पैसे इकट्‌ठा किए और उनसे प्रापर्टी खरीदी। कुछ प्रापर्टी के बारे में शक है कि किसी और ने रेखा के रिश्तेदारों के नाम से खरीदी है। ईओडब्लू की जांच उसी दिशा में आगे बढ़ रही है। 
 

नान घोटाले की जांच के दौरान अवैध फोन टैपिंग में फंसे निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता और पुलिस मुख्यालय में अटैच एसपी रजनेश सिंह को अगले हफ्ते फिर पूछताछ के लिए बुलाने की तैयारी है। आला अफसरों ने संकेत दिए हैं कि पहली पूछताछ में मिली जानकारी की पुष्टि करवा ली गई है। अब कुछ और बिंदुओं पर सवाल तैयार किए जा रहे हैं।

COMMENT