प्रेरक / सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया दंतेवाड़ा के दिव्यांग मड्‌डा राम का वीडियो, लिखा- यह मेरे दिल को छू गया

दिव्यांग बालक मड्‌डा, जिसका वीडियो सचिन तेंदुलकर ने किया ट्वीट
X

  • दंतेवाड़ा जिले के पोलियो ग्रस्त बच्चे ने किया क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को हैरान 
  • सचिन ने कहा- 2020 की शुरूआत इस प्रेरणात्मक वीडियो से करें

दैनिक भास्कर

Jan 01, 2020, 05:39 PM IST

दंतेवाड़ा . छत्तीसगढ़ के एक दिव्यांग बच्चे से हैरान होकर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने दंतेवाड़ा के दिव्यांग बच्चे मड्‌डा राम के हौसलों को सलाम किया है। वीडियो में मड्‌डा क्रिकेट खेलता दिख रहा है। सचिन ने लिखा- साल 2020 की शुरूआत मड्‌डा राम के क्रिकेट खेलते प्रेरणात्मक वीडियो से कीजिए, यह मेरे दिल को छू गया, आपके दिल को भी छू जाएगा। कुछ ही देर में 40 हजार से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया। 


जानिए कौन है मड्‌डा 
मड्‌डा राम दंतेवाड़ा जिले के कटेकल्याण विकासखंड के बेंगलुर पंचायत में रहता है। कक्षा 7वीं में पढ़ने वाले इस लिटिल मास्टर को क्रिकेट बेहद पसंद है। अक्सर दोस्तों के साथ स्कूल के ग्राउंड में वह क्रिकेट खेलता है। पोलियो की वजह से उसके पैरों का विकास नहीं हो सका, मगर अब अपनी कमजोरी को यह बच्चा अपने हौसलों से हरा चुका है। मड्‌डा के पिता डोमा राम किसान हैं। गांव में एक छोटी सी झोपड़ी में यह आदिवासी परिवार रहता है। 
 

कुछ वक्त पहले मड्‌डा का क्रिकेट खेलते हुए वीडियो वायरल हुआ था। यही वायरल वीडियो सचिन तेंदुलकर के पास पहुंचा। सचिन के ट्वीट के बाद इस पर देश के कई लोगों ने रिएक्ट किया। कैलेंडर फोटो शूट के लिए मशहूर फोटो ग्राफर अतुल कासबेकर ने इसपर सचिन से कहा कि, चलिए इस मास्टर से मिलते हैं, तस्वीरें मैं खींच लूंगा। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना