छत्तीसगढ़ / डरा किसान ट्रैक्टर छोड़ भागा, हाथी खा गया धान

Scared farmer ran away from tractor, elephant ate paddy
X
Scared farmer ran away from tractor, elephant ate paddy

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 01:04 AM IST

महासमुंद | गुडरूडीह का एक किसान मंगलवार को ट्रैक्टर-ट्रॉली में धान लेकर लहंगर खरीदी केंद्र जा रहा था, तभी  रास्ते में दंतैल ने रास्ता रोक लिया। दंतैल को देखकर वह ट्रैक्टर को छोड़कर भाग गया। वहीं कुछ घंटे बाद गजराज वाहन वहां पहुंचा और दंतैल को जंगल की ओर खदेड़ा। हाथी भगाओ फसल बचाओ समिति के सदस्य राधेलाल सिन्हा ने बताया कि गुडरूडीह का किसान नारायण पटेल धान को ट्रैक्टर-ट्रॉली में रखकर बेचने के लिए सुबह साढ़े 10 बजे लहंगर धान खरीदी उप केंद्र आ रहा था। ट्रैक्टर जैसे ही लहंगर-गुडरूडीह मार्ग के बीच कोसम नाले के पास पहुंचा किसान का सामना एक दंतैल से हो गया। दंतैल को देखकर वह डर गया और जान बचाने ट्रैक्टर छोड़कर मंदिर में जाकर छुप गया। 

ट्रैक्टर पलटने से बचा
जब किसान ट्रैक्टर को सड़क में छोड़ कर भाग गया था, तब दंतैल ट्रैक्टर के पास आया और उसे धक्का देते हुए सड़क किनारे ले गया। हालांकि सड़क किनारे पड़े होने के कारण ट्रैक्टर पलटने से बच गया।

वन विभाग की टीम को भी दौड़ाया
मंगलवार की शाम दंतैल को खदेड़ने वाली टीम को दंतैल ने दौड़ाया। टीम दंतैल को खदेड़ने के लिए लगी हुई थी, लेकिन दंतैल ने टीम को ही दौड़ा दिया। ग्रामीणों ने बताया कि इस मार्ग पर दंतैल ने दिनभर उत्पात मचाया है। मार्ग पर दंतैल होने की खबर लगते ही लोग सहम गए है और आवागमन बंद हो गया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना