छत्तीसगढ़ / स्कूल में सफाई कर्मी पढ़ाते रहे बच्चों को िशक्षक गए साथी के िवदाई समारोह में



school, the teachers working in Safai Karamikare to teach the children
X
school, the teachers working in Safai Karamikare to teach the children

  • कोसमी संकुल के 22 स्कूलों में दोपहर के बाद तालाबंदी 

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2019, 01:18 AM IST

जीतेंद्र सिन्हा | फिंगेश्वर . विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय छुरा के कोसमी संकुल में शुक्रवार को सेवानिवृत्त शिक्षक सुखितराम निषाद के सेवानिवृत्त होने पर  विदाई समारोह का आयोजन किया गया था। आयोजन के लिए कोसमी संकुल के अधीन 6 मिडिल और 16 प्राइमरी स्कूलों में दोपहर बाद तालाबंदी रही, जहां स्कूल खुले थे वहां सफाई कर्मियों को बच्चों को पढ़ाने कहा गया था, क्योंकि सारे शिक्षकों को समारोह में पहुंचने के निर्देश थे। हालांकि बीईओ छुट्टी देने के आदेश से इंकार कर रहे हैं पर दबी जुबान में शिक्षकों ने बताया कि सभी शिक्षकों को पहुंचने के निर्देश थे तथा सफ़ाई कर्मियों को स्कूल संभालने कहा गया था।  

 

शुक्रवार को वनांचल के कई गांवों में स्कूल समय से पहले ही बंद कर दिए गए। जिले के अंतिम छोर ओडिशा सीमा से लगे ग्राम चुरकी दादर की प्राथमिक शाला में दिव्यांग शिक्षिका पूर्णिमा देवांगन मिलीं जो दिव्यांगता के चलते नहीं गई थीं। अलबत्ता एक शिक्षक समारोह में शामिल होने गए थे। इसी तरह मिडिल स्कूल में 6वीं से लेकर 8वीं तक के बच्चों को सफाई कर्मी राजकुमार सोनवानी पढ़ा रहा था। उसने बताया कि  4 बजे तक स्कूल में बच्चों को रोककर छुट्टी देने कहा गया है।


 जलकीपानी उमरावपारा की प्राथमिक शाला में भी सफाई कर्मी चरणसिंह जगत ने समय से पहले ही 3 बजे स्कूल में ताला जड़ दिया था। उसने बताया कि ऐसे ही निर्देश हैं। कुछ ही दूर लगे दूसरी प्राथमिक शाला जलकीपानी में पदस्थ पति-पत्नी दोनों शिक्षक भी समारोह में गए थे। सफाई कर्मी छबिराम नेताम सुबह 11 बजे से पूरा स्कूल संभाल रहा था।

 

कार्रवाई करेंगे : मामले में बीईओ श्याम कुमार चंद्राकर ने कहा कि विदाई समारोह शिक्षकों ने अपनी मर्जी से आयोजित किया था। कहीं भी स्कूल बंद करने के निर्देश नहीं थे, ऐसा हुआ है तो जांच कर कार्रवाई की जाएगी। डीईओ एसएल ओगरे ने भी यही बात दोहराई, जबकि कलेक्टर श्याम धावड़े ने कहा कि विभाग से जानकारी लेकर कार्रवाई की जाएगी।  

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना