छत्तीसगढ़ / मुठभेड़ में मारी गई 8 लाख की इनामी महिला नक्सली; कई को गोली लगने का भी दावा



sukma news encounter between naxal and security forces, woman naxalite killed in encounter
X
sukma news encounter between naxal and security forces, woman naxalite killed in encounter

  • चिंतागुफा के डब्बाकोंटा में हुई मुठभेड़, जवानों से लूटे गए हथियार भी हुए बरामद 
  • स्पेशल ऑपरेशन पर निकले थे डीआरजी के जवान, एक इंसास राइफल भी बरामद 

Dainik Bhaskar

Jul 09, 2019, 06:18 PM IST

सुकमा. छत्तीसगढ़ के सुकमा में मंगलवार तड़के हुई मुठभेड़ में जवानों ने एक महिला नक्सली को मार गिराया है। मारी गई महिला नक्सली की पहचान कुराम भीमे के रूप में हुई है। कुराम नक्सली बटालियन 01 की कंपनी नंबर 2 की सेक्शन कमांडर थी। साथ ही उस पर 8 लाख का इनाम भी घोषित था। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ के बाद बरामद महिला नक्सली के शव की शिनाख्त करने के लिए पुलिस ने सरेंडर किए नक्सलियों का सहारा लिया है। सुकमा एसपी शलभ सिन्हा ने मुठभेड़ की पुष्टि की है। 

 

मुठभेड़ चिंतागुफा थाना क्षेत्र के डब्बाकोंटा के जंगलों में हुई है। कोबरा बटालियन, एसटीएफ और डीआरजी के जवान स्पेशल ऑपरेशन पर निकले थे, इसी दौरान जंगल में नक्सलियों ने उन पर अचानक फायरिंग शुरू कर दी। मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग निकले। इस कार्रवाई में एक महिला नक्सली मारी गई है। उसका शव बरामद कर लिया गया है। 


हालांकि जवानों का दावा है कि इस मुठभेड़ में कई बड़े नक्सलियों को गोली लगी है और वो घायल हुए हैं। जवानों को लगातार हो रही बारिश के बीच यह सफलता मिली है। महिला नक्सली के शव के साथ पुलिस ने इंसास रायफल भी बरामद किया था। बताया जा रहा है कि ये हथियार 1 अप्रैल 2010 को ताड़मेटला में सीआरपीएफ के जवानों से लूटा गया था। मुठभेड़ के दौरान रमन्ना जैसे बड़े नक्सली लीडर की मौजूदगी की खबर भी मिल रही थी। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना