--Advertisement--

छत्तीसगढ़ सत्ता संग्राम / कांग्रेस में खुज्जी, मोहला-मानपुर आैर कांकेर विधायकों के टिकट पर संशय



सिम्बॉलिक इमेज। सिम्बॉलिक इमेज।
X
सिम्बॉलिक इमेज।सिम्बॉलिक इमेज।

  • कांग्रेस : सेंट्रल इलेक्शन कमेटी ने 18 में से 17 सीट पर नाम तय कर दिए हैं
  • भाजपा : नए चेहरे तलाशने हर सीट पर पैनल, कश्यप व गागड़ा भी अभी फाइनल नहीं

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2018, 12:45 AM IST

रायपुर. 12 नवंबर को होने वाले पहले चरण के मतदान वाली 18 सीटों पर कांग्रेस ने मंथन कर लिया है। सीएम की सीट रांजनांदगांव को छोड़ केंद्रीय चुनाव समिति ने 17 सीटों पर नाम लगभग तय कर लिए हैं। कांकेर विधायक शंकर ध्रुवा, खुज्जी विधायक भोलाराम साहू और मोहला-मानपुर विधायक तेजकुंवर नेताम के टिकट पर संशय है। इनके नामों पर सेंट्रल इलेक्शन कमेटी फिर विचार करेगी।

 

फिलहाल, पार्टी किसी नाम की घोषणा नहीं कर रही है। रणनीतिकार भाजपा के संभावित नामों को टटोलना चाह रहे हैं। इस वजह से नाम सार्वजनिक नहीं किए जा रहे हैं। राहुल गांधी की अध्यक्षता वाली केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक में शुक्रवार को दिल्ली में हुई जिसमें पीसीसी चीफ भूपेश बघेल आैर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव से सभी सीटों पर तय किए गए नामों पर राय मांगी गई। बस्तर के 8 में से 7 विधायक रिपीट किए जाने के संकेत हैं।

 

उधर, प्रत्याशी चयन के लिए भाजपा ने नए चेहरे तलाशने के लिए हर सीट पर पैनल बनाया है। मंत्री केदार कश्यप और महेश गागड़ा की सीटों तक पर पैनल है। जबकि दंतेवाड़ा में पूर्व विधायक भीमा मंडावी, कोंटा से धनीराम बारसे, सोयम मुक्का, हुंगाराम मरकाम, केशकाल से महाप्राण पुरोहित की चर्चा है। नारायणपुर-केदार कश्यप, बीजापुर-महेश गागड़ा, अंतागढ़- भोज राज नाग।

 

एकमात्र सामान्य सीट जगदलपुर से वर्तमान विधायक संतोष बाफना के अलावा राजपरिवार के सदस्य व युवा आयोग अध्यक्ष कमल चंद भंजदेव, किरण देव भी दावेदारी कर रहे हैं। बस्तर से जबिता मंडावी का नाम प्रमुख है, तो यहां पूर्व से विधायक सुभाऊ कश्यप भी हैं। कोण्डागांव से पूर्व मंत्री लता उसेंडी के साथ ही उनके भाई जसकेतु की चर्चा है, तो कांकेर से हीरा सिंह मरकाम, भानुप्रतापपुर प्रभा नेताम, चित्रकोट से गोपाल भारद्वाज, बैदूराम कश्यप, लच्छूराम कश्यप और श्रीमती पार्वती कश्यप का भी नाम है।

 

हले चरण के प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा पूरी हो गई है। करीब 17 सीट तय हो गई हैं। मुख्यमंत्री किस सीट से चुनाव लड़ेंगे इसे लेकर संशय की स्थिति है। इसलिए हम प्रतीक्षा कर रहे हैं। क्रिकेट मे भी प्लेइंग इलेवन पिच देखकर आैर टाॅस के पहले ही घोषित होता है। -टीएस सिंहदेव, नेता प्रतिपक्ष

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..