छत्तीसगढ़ / जिस संचालक पर अकाउंटेंट की हत्या का शक था, उसकी भी हो गई हत्या

The operator who was suspected of killing the accountant was also murdered
X
The operator who was suspected of killing the accountant was also murdered

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 12:34 AM IST

भिलाई . दुर्ग पुलिस ने डबल मर्डर का खुलासा किया है। अंडा थाना क्षेत्र के विनायकपुर इलाके में कोहका स्थित निजी स्कूल के अकाउंटेंट आनंद की लाश सोमवार शाम को मिली थी। इस मामले में स्कूल संचालक पर पुलिस को शक था, लेकिन मंगलवार दोपहर को उसकी भी लाश मिली। हालांकि दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। दोनों ने पूछताछ में बताया कि अकाउंटेंट की हत्या के पहले स्कूल संचालक विवेकानंद वानखेड़े की हत्या की है। पुलिस अब तक अकाउंटेंट की हत्या का शक संचालक पर कर रही थी। लेकिन मंगलवार शाम बालोद जिले के रनचिरई इलाके में नहर में संचालक का शव को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। प्राथमिक पूछताछ में हत्यारों ने लेनदेन में हत्या करना कबूल किया है। 

 

सिर पर पत्थर मारकर एकाउंटेंट की हत्या
एसएसपी अजय कुमार यादव ने बताया कि सोमवार शाम खेत में आनंद (59) निवासी हरिनगर (दुर्ग ) का शव पड़ा मिला था। सिर पर पत्थर मारकर हत्या की गई थी। मौके से पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल पत्थर भी बरामद कर लिए थे। करीब दो सौ मीटर दूरी पर मोपेड गाड़ी पड़ी मिली थी। नंबर के आधार पर पता चला कि वह स्कूल संचालक विवेकानंद की है। घटना के बाद से उसका मोबाइल बंद थी। इस वजह से पुलिस को हत्या में संचालक के शामिल होने की शंका थी। घटना के बाद पुलिस ने अकाउंटेंट और संचालक की कॉल डिटेल खंगाली। दोनों नंबरों में एक युवक का नंबर संदेह के दायरे में आ गया।


कॉल डिटेल से हुआ खुलासा
पुलिस ने देर रात दबिश देकर गुंडरदेही से हत्या में शामिल बदमाश को पकड़ कर लिया। उसके निशानदेही पर दूसरे बदमाश भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया। दोनों ने पूछताछ में बताया कि स्कूल संचालक की भी हत्या की है। पहले तो दोनों बदल बदलकर पुलिस को बयान देते रहे। सख्ती करने पर दोनों टूट गए। शाम को दोनों ने संचालक की हत्या कर शव रनचरई (बालोद) इलाके में परसई गांव के आस पास फेंकना कबूल किया।

 

संचालक के शव को जानवरों ने नोच लिया
एएसपी लखन पटले ने बताया कि हत्यारों के निशानदेही पर पुलिस संचालक की लाश के तलाश में गई थी। एसडीओपी पाटन आकाश राव और टीआई राकेश झा की टीम को छानबीन के बाद शव मेन रोड से करीब छह किलोमीटर दूर नहर में पड़ा मिला। शव के उपरी हिस्से को जानवरों ने नोच लिया था। आसपास छानबीन की गई तो पता चला कि करीब तीन किलोमीटर दूर सिर पर हथौड़ा मारकर संचालक को मौत के घाट उतारा गया था। इसके बाद शव को ठिकाने लगाने के उद्देश्य से शव को नहर में फेंककर बदमाश फरार हो गए। पुलिस के मुताबिक लेनदेन को लेकर हत्या करना बदमाशों ने कबूल किया है। दोनों हत्यारों के बयानों की तस्दीक की जा रही है। पूरे मामलों की पुलिस जल्द खुलासा करने का दावा कर रही है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना