ट्रैफिक सिपाही ने स्काई वॉक से आत्महत्या का प्रयास कर रहे युवक की बचाई जान

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
स्काई वॉक पर लटके हुए युवक को बचाने का प्रयास करता ट्रैफिक पुलिस का सिपाही (इनसेट में स्काई वॉक पर लटका युवक) - Dainik Bhaskar
स्काई वॉक पर लटके हुए युवक को बचाने का प्रयास करता ट्रैफिक पुलिस का सिपाही (इनसेट में स्काई वॉक पर लटका युवक)
  • राजधानी में घड़ी चौक के पास स्काई वॉक पर रॉड के सहारे लटका हुआ था युवक
  • फंदा लगाने की चक्कर में ढाई घंटे तक पाइप के बीच में फंसा, लगी लोगों की भीड़

रायपुर. राजधानी में एक ट्रैफिक सिपाही की बहादुरी ने मंगलवार सुबह एक युवक की जान बचा ली। युवक आत्महत्या करने के लिए स्काई वॉक पर चढ़ गया। इस बीच फंदा लगाने की चक्कर में वह दो पाइप के बीच में फंस गया। युवक को स्काई वॉक पर लटका देख लोगों की भीड़ लग गई। करीब ढाई घंटे तक युवक रॉड के सहारे लटका रहा। इस बीच वहां ड्यूटी कर ट्रैफिक सिपाही चंद्र प्रकाश ने किसी तरह स्काई वॉक पर चढ़कर उसे नीचे उतारा।

1) होमगार्ड की ट्रेनिंग के लिए आया है युवक

जानकारी के मुताबिक, नारायणपुर से होमगार्ड की ट्रेनिंग के लिए आया लोकेश यादव पारिवारिक परेशानियों के चलते कई दिनों से तनाव में था। वह सुबह करीब 7 बजे घड़ी चौक के पास स्काई वॉक पर चढ़ गया और वहां से लटक कर फंदा लगाने का प्रयास कर रहा था। इसी दौरान फिसलने के चलते वह पाइप के बीच फंस गया। इस दौरान उसने रॉड पकड़ ली और लटक गया। 

 

ट्रैफिक पुलिस के जवान चंद्र प्रकाश ने बताया कि वह सुबह शास्त्री चौक में ड्यूटी पर तैनात थे। लोगों ने स्काई वाक पर एक युवक के लटके होने की सूचना दी। इस पर वह मौैके पर पहुंचे और पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। सहायता आने में देर हुई तो पास रखी सीढ़ी के के सहारे खुद स्काई वॉक पर चढ़ने का प्रयास किया। सीढ़ी छोटी पड़ी तो लटक कर चढ़ गए स्काई वॉक पर। 

 

ट्रैफिक जवान चंद्र प्रकाश की इस बहादुरी और युवक की जान बचाने के लिए डीएसपी ट्रैफिक सतीश ठाकुर मौके पर पहुंचे और उन्हें बधाई दी। इस बीच आईजी दीपांशु काबरा ने जवान की बहादुरी को देखते हुए चंद्र प्रकाश को इनाम देने की घोषणा की है। वहीं एसएसपी अमरेश मिश्रा ने सिपाही को 500 रुपए का इनाम दिया है। 

खबरें और भी हैं...