छत्तीसगढ़ / जवानों से मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी सहित दो नक्सली ढेर, एक को जिंदा पकड़ा



मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के शव और उनके पास से मिले हथियार। मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के शव और उनके पास से मिले हथियार।
मारा गया नक्सली वर्गीस मारा गया नक्सली वर्गीस
X
मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के शव और उनके पास से मिले हथियार।मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों के शव और उनके पास से मिले हथियार।
मारा गया नक्सली वर्गीसमारा गया नक्सली वर्गीस

  • कटेकल्याण और कोंडा के बीच दौलिकडका के जंगलों में डीआरजी जवानों से हुई मुठभेड़
  • भाजपा विधायक भीमा मंडावी पर हुए हमले का मास्टरमाइंड था मारा गया इनामी नक्सली

Dainik Bhaskar

Apr 18, 2019, 10:18 AM IST

दंतेवाड़ा. यहां सुरक्षाबलों ने गुरुवार को मुठभेड़ में दो नक्सलियों को ढेर कर दिया। मारे गए नक्सलियों में भाजपा विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर हमले का मास्टरमाइंड भी शामिल था। नक्सली एसीएम वर्गिस पर पांच लाख का इनाम था। नक्सलियों के पास से एक 315 और एक बंदूक बरामद हुई। पहले चरण के मतदान से 2 दिन पहले 9 अप्रैल को इसी इलाके में नक्सलियों ने मंडावी के काफिले पर आईईडी से हमला किया था। इसमें मंडावी और उनके ड्राइवर की मौत हो गई थी। उनकी सुरक्षा में तैनात 3 जवान भी शहीद हुए थे।

 

पुलिस के मुताबिक, डीआरजी के जवान सुबह सर्चिंग के लिए निकले थे। इसी दौरान कटेकल्याण और कोंड़ा के बीच दौलिकडका के जंगलों में नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में नक्सली कमांडर एसीएम वर्गिस और लिंगा मारे गए। एक नक्सली गिरफ्तार हुआ है।

 

वर्गिस बड़े नक्सली कमांडरों में था और कई हमलों में मास्टरमाइंड रहा है। हालांकि, डीआईजी सुंदरराज पी ने कहा कि नक्सली वर्गीस भीमा मंडावी की वारदात में सीधे तौर पर शामिल था या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। लेकिन ये तय है कि जिस एरिया में भीमा मंडावी पर हमला किया गया, वो मालांगीर एरिया कमेटी का इलाका है, जहां का वर्गीस एरिया मेंबर था।

 

चुनाव प्रचार से लौट रहे भाजपा विधायक

भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या 9 अप्रैल को कुआंकोंडा क्षेत्र में हुई थी। ये पूरा एरिया मालांगीर नक्सल एरिया कमेटी के अंतर्गत है। जानकारी के मुताबिक, भीमा मंडावी के काफिले को उड़ाने वाले नक्सलियों में मालांगीर कमेटी का भी हाथ था। नक्सलियों ने नकुलनार से करीब दो किमी दूर श्यामगिरी से गुजर रहे भाजपा विधायक की गाड़ी को विस्फोट से उड़ा दिया था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना