छत्तीसगढ़ / स्टंट करते पुलिसकर्मी का वीडियो वायरल, एसएसपी ने लॉन्च करवाया था जागरुकता वीडियो



X

  • रायपुर की घटना, साइंस कॉलेज के सामने की सड़क का है वीडियो 
  • 24 घंटे पहले खुद रायपुर पुलिस का जागरुकता वीडियो हुआ जारी
  • वायरल वीडियो पर एसएसपी ने दिया जवाब- मैं इसकी सराहना करता हूं 

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 10:13 AM IST

रायपुर. रायपुर पुलिस इन दिनों वीडियो के जरिए ट्रैफिक नियमों के प्रति लोगों को जागरुक कर रही है। मगर खुद एक पुलिस महकमे के लोगों पर इसका असर पड़ता दिखाई नहीं दे रहा। बुधवार को एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें एक पुलिसकर्मी पीसीआर वैन में एक हाथ अंदर फंसाकर एक्टिवा चला रहा है। यह वीडियो सांइस कॉलेज के सामने की सड़क का है। 12 सेकंड के इस वीडियो में दिख रहे पुलिसकर्मियों की पुष्टि नहीं हो सकी है।

रायपुर पुलिस चला रही है फर्क पड़ता है अभियान

  1. दिलचस्प बात ये है कि मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर पुलिस के एसएसपी आरिफ शेख के नेतृत्व में चलाए जा रहे अभियान फर्क पड़ता है के तहत एक वीडियो जारी किया था। इस वीडियो को रायपुर के अलग-अलग इलाकों में शूट किया गया है। इसमें सीट बेल्ट बांधने, हेलमेट लगाने, स्टॉप लाइन का ध्यान रखने जैसी बातें दिखाई गईं हैं। इसे एसएसपी ने भी अपने फेसबुक अकाउंट से शेयर किया था। अब देखना है कि इस वायरल वीडियो से रायपुर पुलिस को कितना फर्क पड़ता है।

  2. असल कहानी यह नहीं

    इस वीडियो के वायरल होने के बाद एसएसपी आरिफ शेख ने बताया कि यह असल कहानी नहीं है। कुछ ही दूरी पर स्थित लाइब्रेरी के पीछे एक घटना हुई थी। आरोपी अपने वाहन (स्कूटी) को छोड़कर भाग गया, इस गाड़ी को सीज करना जरुरी था। घटना में घायल को अस्पताल भी लेकर जाना था। आरोपी के गाड़ी की चाबी नहीं थी। पेट्रोलिंग पर निकले पुलिस वाहन ने टो करके एक्टिवा को पास के पुलिस स्टेशन तक पहुंचाया। उस वक्त इसके क्रेन की सुविधा नहीं थी। पुलिस ने पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए अच्छा निर्णय लिया। मैं उसकी सराहना करता हूं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना