रायपुर / गांधी उद्यान में पानी सूखा और 3 करोड़ के फौव्वारे बंद, स्मार्ट सिटी के अफसर को लोगों ने दिखाई दुर्दशा



Water dry in Gandhi Garden of Raipur
Water dry in Gandhi Garden of Raipur
X
Water dry in Gandhi Garden of Raipur
Water dry in Gandhi Garden of Raipur

  • राजधानी के सबसे बड़े बगीचे गांधी उद्यान का हाल

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 04:32 AM IST

रायपुर. राजधानी के सबसे बड़े गार्डन गांधी उद्यान में पिछले दो साल में लगे करोड़ों रुपए के फौव्वारे बंद हो गए, क्योंकि इन्हें जितना पानी चाहिए, उतने की व्यवस्था ही नहीं की गई थी। बोर सूखने से टैंक खाली हुए और फौव्वारे बेकार हो गए। बगीचा सूख रहा है, पेड़-पौधे मुरझा गए हैं। यह खुलासा तब हुआ, जब स्मार्ट सिटी के जीएम अविनाश भोई सुबह गार्डन पहुंचे तो लोगों ने घेरकर उनसे शिकायत की।

 

इस भीड़ में प्रदेश के सूचना आयुक्त अशोक अग्रवाल भी थे, जो करीब डेढ़ दशक पहले रायपुर निगम के कमिश्नर रह चुके हैं। लोगों के साथ उन्होंने भी जीएम को उद्यान की दुर्दशा से अवगत कराया और इसे ठीक करने के उपाय भी बताए।

 

लाॅन सूखकर हुए ब्राउन, बनावटी पेड़ न छांव दे रहे, और न फल
सूचना आयुक्त और गार्डन में रोजाना मार्निंग वाॅक करने पहुंचे लोगों के साथ जीएम भोई ने सबसे पहले बगीचे में 3 करोड़ की लागत से लगे फौव्वारों का हाल देखा। इनके नीचे के वाटर टैंक सूख गए हैं। इस वजह से फौव्वारे काफी दिन से बंद हैं। इसके बाद सभी बगीचे के हर लाॅन में पहुंचे, जहां की हरी घास पानी की कमी से सूखकर भूरी हो गई है। वहां रोजाना वाॅक करने वाले सीपी जैन ने जीएम को बताया कि गार्डन में लाखों रुपए खर्च कर बनावटी पेड़ लगाए गए हैं। ये न तो छाया दे रहे हैं और न ही फल। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना