अपराध / प्रेमिका का विरोध करने पर पति ने पत्नी को बेड़ियों से जकड़ा, साल भर बंद रही एक कमरे में

Dainik Bhaskar

May 27, 2019, 02:02 PM IST



wife Tortured by husband and his girlfriend in Kanker chhattisgarh
X
wife Tortured by husband and his girlfriend in Kanker chhattisgarh

  • पति और उसकी शादीशुदा प्रेमिका रॉड-डंडे से महिला की करते थे पिटाई
  • सालभर कैद रहकर प्रताड़ना सहते-सहते महिला का मानसिंक संतुलन बिगड़ा
  • पुलिस ने महिला को कैद से आजाद कराया और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया

कांकेर. एक महिला एक साल से एक अंधेरी कोठरी में कैद थी। उसके पांव में बेड़ियां थी और विक्षिप्त की हालत हो गई थी। पति और उसकी शादीशुदा प्रेमिका महिला की रोज रॉड और डंडे से पिटाई करते थे। पुलिस ने 24 मई को महिला को आजाद कराया और आरोपी पति व प्रेमिका को हिरसत में ले लिया। आरोपियों को रविवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। 

 
विक्षिप्त की हालत हो गई थी महिला की
चारामा के कसावाही गांव में 24 मई को पुलिस ने एक महिला को पति के चंगुल से छुड़ाया। महिला का पति डोमार सिंह पटेल का दूसरी विवाहित महिला प्रमिला मेश्राम से प्रेम-प्रसंग था। जब पत्नी मालती पटेल ने विरोध किया तो डोमार उसे पिछले तीन साल से प्रताड़ित कर रहा था। पिछले एक साल से तो उसने मालती के पैरों में बेड़ियां डालकर एक कमरे में कैद कर रखा था। प्रताड़ना से मालती की हालत विक्षिप्त जैसी हो गई थी।

 
यूं पहुंची महिला तक पुलिस 
पति और प्रेमिका मिलकर मालती से मारपीट करते। पति के साथ-साथ प्रेमिका भी रॉड-डंडे से पीटती थी। इससे मालती के शरीर पर कई जगह चोट के निशान हंै। महिला को कैद करने की सूचना किसी ने परामर्शदात्री स्वाधार गृह को दी तो चारामा पुलिस से संपर्क कर महिला को छुड़ाया। परामर्शदात्री प्रीती सिन्हा ने शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी।

 
काम के बहाने घर से गायब रहती थी प्रेमिका 
प्रेमिका प्रमिला मेश्राम हल्बा चौकी के बांडाटोला की रहने वाली है। वह पति से काम का बहाना कर दो-तीन दिनों तक घर से गायब होकर कसावाही प्रेमी डोमार के घर चली जाती थी। प्रमिला और डोमार दोनों जब घर में होते तो मालती को बरामदे में रखकर उसे बेड़ियों से बांध देते थे ताकि वह भाग न जाए। दोनों अंदर कमरे में रहते थे। पुलिस ने जब कसावाही में दबिश दी तब भी प्रमिला वहां मिली। डोमर सिंह उसे अपनी महाप्रसाद बता रहा था। 


पिता के खौफ के चलते बोल नहीं पाते थे बच्चे 
महिला मालती पटेल के दो बच्चे भी हैं, लेकिन पिता के डर के कारण वे भी अपनी मां को खाना नहीं दे पाते थे। कभी भोजन देते तो पिता व प्रेमिका दोनों मिल बच्चों की भी पिटाई करते थे। बच्चे भी काफी डरे सहमे थे और मां के साथ हो रहे प्रताड़ना को किसी को बता नहीं पा रहे थे।

COMMENT