विश्व योग दिवस / 5 हजार लोग 3 मिनट वीरभद्र आसन कर दर्ज कराएंगे गिनीज बुक आॅफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में



रायपुर स्थित इनडोर स्टेडियम में अभ्यास करते बच्चे। रायपुर स्थित इनडोर स्टेडियम में अभ्यास करते बच्चे।
X
रायपुर स्थित इनडोर स्टेडियम में अभ्यास करते बच्चे।रायपुर स्थित इनडोर स्टेडियम में अभ्यास करते बच्चे।

  • कई संस्थाओं के साथ मिलकर आर्ट ऑफ लिविंग की टीम करवा है कार्यक्रम 
  • राज्य स्तर पर योग दिवस को लेकर इनडोर स्टेडियम में किया जा रहा अभ्यास

Dainik Bhaskar

Jun 18, 2019, 03:25 PM IST

रायपुर. विश्व योग दिवस को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। एक ओर जहां इनडोर स्टेडियम में योग को लेकर अभ्यास शुरू कर दिया गया है, वहीं दूसरी ओर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की एक नई कोशिश शुरू हो गई है। इसके लिए एक साथ 5 हजार लोग 3 मिनट वीर भद्र आसन करेंगे। कई संस्थाओं के साथ मिलकर आर्ट ऑफ लीविंग की टीम इसकी तैयारी करा रही है। इस कार्यक्रम को भी पूरे देश में एक साथ 22 जगहों पर किया जाएगा। 

देश में एक साथ 22 जगहों पर होगा कार्यक्रम, निशुल्क ले सकते हैं हिस्सा

  1. आर्ट ऑफ लिविंग संस्था की ओर से कायाकल्प योग सेंटर, प्रयास एक कोशिश, उद्गम जैसी सामाजिक संस्थाओं के साथ मिलकर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। 21 जून को सुबह 6 से 8 बजे तक बीटीआई मैदान शंकर नगर में योग कर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराएंगे। रिकॉर्ड बनाने के लिए 5 हजार लोग एक साथ वीर भद्र आसन की स्थिति में 3 मिनट तक रहेंगे। इसी दिन पूरे भारत में 22 जगहों पर आयोजन किया जाएगा।

  2. इसमें शामिल होने वाले सभी पार्टिसिपेंट्स को सर्टिफिकेट दिया जाएगा। आर्ट ऑफ लीविंग की ओर से दीपेंद्र दीवान ने बताया कि कार्यक्रम में प्रवेश निशुल्क है। इसमें हिस्सा लेने के लिए 13 साल से अधिक उम्र के प्रतिभागी कार्यक्रम स्थल में सुबह 5.30 बजे रिपोर्टिंग कर सकते हैं। ऑनस्पॉट रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। वहीं मुख्य कार्यक्रम के लिए बच्चों ने भी योग का अभ्यास शुरू कर दिया है। इसके लिए वो लगातार इनडोर स्टेडियम में तैयारी कर रहे हैं। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना