3 दिन में 10 लाख 5 हजार पेंडिंग बिल की वसूली

Rajnandgaon News - विद्युत वितरण कंपनी की ओर से बिजली बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ में अभियान चलाया जा रहा है। विभाग की...

Nov 10, 2019, 07:55 AM IST
विद्युत वितरण कंपनी की ओर से बिजली बिल जमा नहीं करने वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ में अभियान चलाया जा रहा है। विभाग की टीम बकायादारों के घरों व संस्थाओं में दस्तक दे रही है। अफसरों ने मोहला, अंबागढ़ चौकी, डोंगरगांव क्षेत्र में अभियान चलाया और बकायादार उपभोक्ताओं से 10 लाख 5 हजार रुपए की राजस्व राशि वसूल की।

इस दौरान बिल जमा नहीं करने वाले 884 उपभोक्ताओं के बिजली कनेक्शन कट किए गए।

मोहला, अम्बागढ़ चोकी एवं डोंगरगांव उपसंभाग के अंतर्गत औंधी, मानपुर, खडगांव, मोहला, कौड़ीकसा, चौकी, बांधाबाजार, कुमरदा, खुज्जी एवं डोंगरगांव वितरण केन्द्रों में तीन दिन के भीतर 1392 बकायादार उपभोक्ताओं के कनेक्शनों की जांच की। इस दौरान 508 बकायदार उपभोक्ताओं ने मौके पर ही 10 लाख 5 हजार रुपए का भुगतान किया।

पुराने मीटर भी बदले गए: डोंगरगांव संभाग के कार्यपालन अभियंता एस कंवर ने बताया कि नगर व ग्रामीण क्षेत्रों के बकायादार उपभोक्ताओं से राजस्व वसूली सहित सभी निम्नदाब एवं उच्चदाब उपभोक्ताओं के विद्यमान कनेक्शनों में खपत के आधार पर उनके अनुबांधित विद्युत भारों की औचक जांच भी मैदानी अधिकारी कर रहे हैं। इस दौरान मोहला में 250, अम्बागढ़ चौकी में 1284 एवं डोंगरगांव में 823 उपभोक्ताओं के पुराने विद्युत मीटरों को भी बदला गया है।

हर महीने करें भुगतान

भुगतान नहीं करने वाले 884 उपभोक्ताओं के विद्युत कनेक्शनों को कट किया गया। बिजली कंपनी उपभोक्ताओं को प्रतिमाह निर्धारित समय पर बिजली बिल के भुगतान के लिए बिल का वितरण करती है। बिजली देयकों के भुगतान में विलंब होने पर कई दफा सूचना देने के बाद भी बिल न पटाने वाले उपभोक्ताओं के बिजली सप्लाई को काटने की कार्रवाई की जा रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना