11 करोड़ रु. का बकाया राजस्व वसूलने में अब छूट रहा पसीना

Rajnandgaon News - बड़े बकाएदारों पर भी सख्ती नहीं करता निगम नगर निगम टैक्स वसूली के लिए पूरे सालभर अभियान चलाती है। वार्डाे में...

Feb 14, 2020, 07:46 AM IST

बड़े बकाएदारों पर भी सख्ती नहीं करता निगम

नगर निगम टैक्स वसूली के लिए पूरे सालभर अभियान चलाती है। वार्डाे में शिविर लगाए जाते है। लेकिन टैक्स के बड़े बकायदारों पर किसी तरह की सख्ती नहीं बरती जाती। इसी कारण टैक्स की वसूली में निगम पिछड़ता जा रहा है।

राजनांदगांव|शहर में टैक्स वसूलने के लिए नगर निगम कर्मचारियों के पसीना छूट रहा है। वित्तीय वर्ष का आखिरी दो महीना बाकी है, लेकिन अब तक कुल मांग की 45 फीसदी वसूली ही हो सकी है। जबकि टैक्स वसूलने के लिए निगम में 35 कर्मचारियों की एक बड़ी टीम है। बावजूद इसके टैक्स वसूली में बढ़ोतरी नहीं हो रही है। इसका असर निगम की माली हालत पर पड़ रही है।

वर्तमान वित्तीय वर्ष में टैक्स की कुल मांग 11 करोड़ रुपए है, जबकि बीते वर्ष का 8 करोड़ रुपए बकाया है। इन दोनों वर्ष की वसूली पर नजर डालें तो अब तक महज 8 करोड़ रुपए की वसूली हो सकी है। ऐसे में 11 करोड़ रुपए वसूलना अब भी बाकी है। मांग की तुलना में वसूली का आंकड़ा केवल 45 फीसदी है। वित्तीय वर्ष समाप्त होने में डेढ़ महीने का समय बाकी है। इसी डेढ़ महीने में टैक्स वसूलना है।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना